दुनिया

काबुल में आत्मघाती हमला, 40 की मौत, अब तक किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित सांस्कृतिक केंद्र में आत्मघाती हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS काबुल में आत्मघाती हमला 

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित सांस्कृतिक केंद्र में आत्मघाती हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि यह विस्फोट कला-ए-नजर क्षेत्र में सुबह 10.30 बजे हुआ। उन्होंने बताया कि पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।

रहीमी ने कहा कि जिस इमारत पर यह हमला हुआ, उसके अंदर समाचार एजेंसी सदा-ए-अफगानिस्तान (अफगान वॉइस) का दफ्तर और एक मस्जिद भी मौजूद है।

मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस आत्मघाती विस्फोट के बाद इलाके में दो और धमाके हुए। किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह इस हमले में शामिल नहीं है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, हमले में घायल व्यक्ति के अनुसार जब यह विस्फोट हुआ, उस समय सामाजिक कार्यकर्ता एक बैठक के लिए केंद्र में एकत्रित हुए थे।

पुलिस ने कहा कि इलाके में कम से कम तीन आत्मघाती हमलावर मौजूद थे जिन्होंने हमले में ग्रेनेड का भी इस्तेमाल किया।

काबुल में 25 दिसंबर को राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) के कार्यालय के पास हुए आत्मघाती विस्फोट में आठ लोगों की मौत हो गई थी जबकि दो घायल हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined