दुनिया

ऑस्ट्रेलिया में गोलीबारी में 2 पुलिसकर्मियों समेत 6 की मौत, क्वींसलैंड की घटना

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में गोलीबारी की घटना में दो पुलिस अधिकारियों समेत छह लोगों की मौत हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड राज्य में गोलीबारी की घटना में दो पुलिस अधिकारियों समेत छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना सोमवार दोपहर वेस्टर्न डाउन्स में हुई जब चार पुलिस अधिकारी एक लापता व्यक्ति की जांच के संबंध में वेएंबिला में वेन्स रोड पर थे।

Published: undefined

इसी बीच दो दो सशस्त्र अपराधियों ने गोलीबारी की जिसमें पुलिस अधिकारी 26 वर्षीय मैथ्यू अर्नोल्ड और 29 वर्षीय राचेल मैक्रों की मौत हो गई। एक नागरिक की भी मौके पर मौत हुई।
दो अन्य पुलिस अधिकारियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Published: undefined

जवाबी कार्रवाई में कथित अपराधियों, दो पुरुषों और एक महिला को सोमवार को रात 10.30 बजे के बाद पुलिस ने गोली मार दी। इसके बाद इलाके में एक आपातकालीन घोषणा की घोषणा की गई।

Published: undefined

नेशनल ब्रॉडकास्टर एबीसी न्यूज ने बताया कि स्थानीय निवासियों को अगली सूचना तक घर के अंदर रहने के लिए कहा गया और कई एंबुलेंस को घटनास्थल पर बुलाया गया। प्रधान मंत्री एंथनी अल्बनीस ने पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

Published: undefined

उन्होंने मंगलवार को ट्वीट किया, "वाइंबिला में भयानक ²श्य और क्वींसलैंड पुलिस अधिकारियों के परिवारों और दोस्तों के लिए एक दिल दहला देने वाला दिन, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined