दुनिया

डोनबास क्षेत्र में रूसी अभियान को तगड़ा झटका, यूक्रेन की सेना ने 5 बड़े हमलों को नाकाम किया

यूक्रेन के जॉइंट फोर्सेज टास्क फोर्स ने डोनबास में पांच रूसी टैंक, तीन आर्टिलरी सिस्टम और दो बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों को नष्ट कर दिया है। इसके अतिरिक्त, यूक्रेनी वायु रक्षा बलों ने तीन ओरलान-10 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

रूस के भीषण आक्रमण का लगातार मुंहतोड़ जवाब दे रही यूक्रेन की सेना ने कहा है कि उसने डोनबास में पांच रूसी हमलों को नाकाम कर दिया है। गुरुवार देर रात एक सोशल मीडिया पोस्ट में यूक्रेनी संयुक्त बल ने कहा, "कब्जेदारों ने डोनेट्स्क और लुहान्स्क विस्फोटों में लगभग 30 कस्बों और गांवों पर गोलाबारी की है और 52 नागरिक संपत्ति को नष्ट या क्षतिग्रस्त कर दिया है, जिसमें 42 आवासीय भवन, दो कारखाने, प्रशासनिक परिसर और उपकरण शामिल हैं।"

Published: undefined

उक्रेइंस्का प्रावदा ने बताया बल ने यह भी कहा कि पिछले 24 घंटों में हुए हमलों में पांच नागरिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। जॉइंट फोर्सेज टास्क फोर्स ने डोनबास में पांच रूसी टैंक, तीन आर्टिलरी सिस्टम और दो बख्तरबंद लड़ाकू वाहनों को नष्ट कर दिया है। इसके अतिरिक्त, यूक्रेनी वायु रक्षा बलों ने तीन ओरलान-10 ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है।

Published: undefined

इस बीच, स्कीड (पूर्व) ऑपरेशनल टैक्टिकल ग्रुप द्वारा एक युद्धक हमले ने एक रूसी कमांड और अवलोकन पोस्ट को नष्ट कर दिया है। यूक्रेनी रक्षा बलों ने 32 रूसी सैनिकों को मार गिराया और दो टैंक ध्वस्त कर दिए, जिसमें एक सेना से लड़ने वाला वाहन, एक बख्तरबंद कर्मियों के वाहक, दो तोपखाना प्रणाली, एक मोर्टार बंदूक और एक ड्रोन को नष्ट किया गया।

Published: undefined

उक्रेइंस्का प्रावदा की रिपोर्ट के अनुसार इससे पहले गुरुवार को, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि रूसी सेना पूरे डोनेट्स्क क्षेत्र पर कब्जा करने और सिवरस्की डोनेट नदी को जबरन पार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकती है, लेकिन उन्हें मजबूत चुनौती देनी होगी।" उसी समय, ब्रिटिश सैन्य खुफिया मंत्रालय के अनुसार, आक्रामक चुनौती रूस की योजनाओं को विफल कर सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर