दुनिया

अफगानिस्तान: काबुल में हुए दो बम धमाकों में 25 लोगों की मौत, 45 से ज्यादा घायल

काबुल पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार आत्मघाती हमलावर ने सुबह करीब 8 बजे पुलिस डिस्ट्रिक्ट 9 में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। पहले बम धमाके के करीब आधे घंटे के बाद दूसरा धमाका हुआ।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया अफगानिस्तान के काबुल में दो बम धमाके

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हुए दो बम धमाकों में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 45 से ज्यादा लोग घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक मीडिया एडवोकेसी एजेंसी के हवाले से बताया कि मृतकों में अफगानिस्तान के 3 पत्रकार भी शामिल हैं।

Published: undefined

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मोटरसाइकिल पर सवार एक आत्मघाती हमलावर ने सुबह करीब 8 बजे पुलिस डिस्ट्रिक्ट 9 में शाश डराक इलाके में विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। काबुल पुलिस प्रमुख दाऊद अमीन के मुताबिक, पहले बम विस्फोट के लगभग आधे घंटे बाद दूसरा धमाका हुआ। पहला विस्फोट कवर करने के लिए इकट्ठा हुए पत्रकारों के एक समूह के पास ही दूसरा विस्फोट हुआ। वहीं धमाके के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई फैल गई। विस्फोट के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है।

Published: undefined

काबुल पुलिस प्रमुख के प्रवक्ता स्टैनेकजई ने बताया, “शुरूआती जानकारी से पता चला है कि दूसरा विस्फोट भी एक आत्मघाती हमला था। हमलावर ने इलाके में पहुंचने के लिए खुद को पत्रकार बताया था और उसके हाथ में एक कैमरा था।” अभी तक किसी भी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined