दुनिया

अफगानिस्तान: काबुल एयरपोर्ट से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें कब होंगी शुरू, अधिकारियों ने बताया

टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला कर्मचारियों सहित हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारी अपनी नौकरी पर लौट आए हैं। कर्मचारियों के अनुसार, हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य हो रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

काबुल का हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए तैयार हो जाएगा क्योंकि तकनीकी मुद्दों को सुलझाने के प्रयास जारी हैं। इसकी जानकारी हवाईअड्डे के निदेशक अब्दुल हादी हमदानी ने दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने हमदानी द्वारा जारी सोमवार को एक वीडियो क्लिप के हवाले से कहा, "घरेलू उड़ानों का संचालन पहले ही शुरू हो चुका है और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें जल्द ही शुरू हो जाएंगी और हवाई अड्डे पर शेष 10 से 15 प्रतिशत तकनीकी समस्याओं को दूर करने के प्रयास जारी हैं।"

उन्होंने यह टिप्पणी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के एक विमान के काबुल हवाई अड्डे पर दिन में उतरने के बाद की। हमदानी के अनुसार, 31 अगस्त को अंतिम अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना और अमेरिकी नागरिकों की वापसी के दौरान नष्ट होने वाली कई सुविधाओं के साथ हवाईअड्डा क्षतिग्रस्त हो गया था।

Published: undefined

उन्होंने यह भी पुष्टि की कि हवाई अड्डे को कतर, बहरीन, संयुक्त अरब अमीरात, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान और पाकिस्तान से मानवीय सहायता ले जाने वाले विमान मिले हैं। साथ ही कहा कि रूस और तुर्की से आने वाले दिनों में इसी तरह की उड़ानें आने की उम्मीद है।

इस बीच, सोमवार को टोलो न्यूज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला कर्मचारियों सहित हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारी अपनी नौकरी पर लौट आए हैं। कर्मचारियों के अनुसार, हवाई अड्डे पर परिचालन सामान्य हो रहा है और तालिबान द्वारा ऐसा करने के लिए कहने के बाद उन्होंने काम फिर से शुरू कर दिया। हवाई अड्डे पर 100 महिला सुरक्षा कर्मचारियों में से एक, लिडा ने कहा कि वह दो सप्ताह से अधिक समय तक घर पर रहने के बाद अपनी नौकरी पर लौटने से खुश हैं।

Published: undefined

उन्होंने कहा, "हमें वेतन मिलने वाला था लेकिन तालिबान आ गया और हमें वेतन नहीं मिला। अब हम मुफ्त में काम कर रहे हैं।"

एक अन्य कर्मचारी, जहरा अमीरी ने कहा, "हमें खुशी है कि उन्होंने हमें अपना काम फिर से शुरू करने के लिए कहा। हम चाहते हैं कि सरकार हमें अभी से वेतन दे।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined