दुनिया

PM मोदी से मुलाकात के बाद एलन मस्क का ट्विटर पर फ्री स्पीच को लेकर बड़ा बयान, कहा- सरकारों की बात मानने...

एलन मस्क ने कहा कि मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं। मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा। मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।

न्यूयॉर्क में ट्विटर-टेस्ला के CEO एलन मस्क से मिले पीएम मोदी।
न्यूयॉर्क में ट्विटर-टेस्ला के CEO एलन मस्क से मिले पीएम मोदी। फोटो: सोशल मीडिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका की तीन दिवसीय राजकीय यात्रा पर पहुंच गए हैं। अमेरिका पहुंचने पर पीएम मोदी का लोगों ने स्वागत किया। इस बीच पीएम मोदी ने न्यूयॉर्क में ने ट्विटर और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद एलन मस्क ने ट्विटर पर अभिव्यक्ति की आजादी लेकर बड़ा बयान दिया है। पूर्व ट्विटर सीईओ जैक डोरसी के इस दावे के बारे में पूछे जाने पर कि भारत सरकार ने कंपनी को बड़ी संख्या में खातों को बंद करने के लिए कहा था, इस पर मस्क ने स्पष्ट रूप से कहा कि एक कंपनी के पास "स्थानीय सरकारों का पालन करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है"।

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST

एलन मस्क ने कहा, “ट्विटर के पास स्थानीय सरकारों की बात मानने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। अगर हम स्थानीय सरकार के कानूनों का पालन नहीं करते हैं, तो हमें अपना कारोबार बंद करना पड़ेगा। इसलिए हम जो सबसे अच्छा कर सकते हैं वह ये है कि किसी भी देश में कानून के हिसाब से हम काम कर सकते हैं। हमारे लिए इससे अधिक करना असंभव है। हम कानून के तहत अभिव्यक्ति की आजादी प्रदान करने की पूरी कोशिश करेंगे।”

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST

एलन मस्क ने आगे कहा, “मैं अगले साल भारत का दौरा करने की योजना बना रहा हूं। मुझे विश्वास है कि मानवीय रूप से संभव होते ही जल्द से जल्द टेस्ला भारत में काम करेगा। मैं पीएम मोदी को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। उम्मीद है कि हम भविष्य में कुछ घोषणा करेंगे। भारत में बड़ा निवेश होने की संभावना है।”

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST

अमेरिका की राजकीय यात्रा के दौरान मोदी अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को दूसरी बार संबोधित करेंगे। व्यापार जगत के नेताओं के साथ-साथ भारतीय प्रवासियों से भी मुलाकात करेंगे, और व्हाइट हाउस में राजकीय भोज में राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ शिरकत करेंगे। अमेरिका में पीएम की जोरदार स्वागत की तैयारी है।

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम मोदी आज न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र सचिवालय में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह का नेतृत्व करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन द्वारा आयोजित रात्रिभोज में पीएम शामिल होंगे।

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jun 2023, 8:36 AM IST