दुनिया

पूर्व पाक पीएम नवाज शरीफ के बाद उनकी बेटी मरयम की तबीयत बिगड़ी, पिता से मिलने अस्पताल पहुंचीं, खुद हुईं भर्ती

अपने पिता नवाज से एक घंटे के लिए मिलने की अनुमति के आग्रह पर प्रधानमंत्री इमरान की मंजूरी पर पिता से मिलने के बाद मरियम की तबियत अचानक बिगड़ गई और उन्हें नवाज़ शरीफ के बगल वाले कमरे वीवीआईपी 2 में भर्ती कराया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की उपाध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरयम नवाज को यहां सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तान मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सर्विसेज हॉस्पिटल लाहौर एक्सीडेंट एंड इमरजेंसी सर्विसेज द्वारा जारी दस्तावेजों के अनुसार, मरयम को वीवीआईपी 2 में रात 10.03 बजे भर्ती कराया गया।

नेशनल अकाउंटिबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने कहा कि उसी रात उन्होंने हॉस्पिटल में अपने पिता से मुलाकात की थी। पीएमएल-एन द्वारा पंजाब गृह विभाग को पत्र लिखकर विशेष अनुमति मांगे जाने के बाद यह सब हुआ है।

Published: undefined

पत्र में लिखा है, "आपको पहले से ही पता है कि शरीफ की तबियत खराब है और उन्हें इलाज के लिए सर्विसेज हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनकी बेटी लाहौर स्थित कोट लखपत जेल में विचाराधीन कैदी हैं। उन्हें उनके पिता की तबीयत के बारे में पता नहीं चल सका है।"

Published: undefined

उसी दिन लाहौर में अकांटिबिलिटी कोर्ट ने उन्हें शरीफ से मिलने की अनुमति देने से इंकार कर दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मरयम ने अपने पिता से एक घंटे के लिए मिलने की अनुमति देने का आग्रह किया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री इमरान ने उन्हें अपने पिता से मिलने की मंजूरी दी। पिता से मिलने के बाद मरियम की तबियत अचानक बिगड़ गई और उन्हें नवाज़ शरीफ के बगल वाले कमरे वीवीआईपी 2 में भर्ती कराया गया।

Published: undefined

बता दें कि नवाज शरीफ पिछले कई दिनों से बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं। मंगलवार को आई उनकी मेडिकल रिपोर्ट्स के अनुसार, नवाज शरीफ की प्लेटलेट्स काउंट 16,000 से गिरकर 2,000 की नाजुक स्थिति में पहुंच गई थी। सोमवार रात जब उन्हें अस्पताल ले जाया गया तो मेडिकल बोर्ड के सदस्यों को उन्हें बचाने के लिए तत्काल उनके शरीर में प्लेटलेट्स चढ़ानी पड़ीं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined