दुनिया

अमेरिका के केन्सस में दो बंदूकधारियों ने बार में बरसाई गोलियां, 4 की मौत कई घायल

अमेरिकी प्रांत केन्सस के केन्सस सिटी में रविवार तड़के एक बार में दो बंदूकधारियों ने चार लोगों की हत्या कर दी, जबकि पांच औरों को घायल कर दिया। पुलिस के मुताबिक दोनों बंदूकधारी फरार हैं। 

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अमेरिकी प्रांत केन्सस के केन्सस सिटी में रविवार तड़के एक बार में दो बंदूकधारियों ने चार लोगों की हत्या कर दी, जबकि पांच औरों को घायल कर दिया। पुलिस के मुताबिक दोनों बंदूकधारी फरार हैं। केन्सस सिटी के पुलिस विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, यह घटना टेन्थ स्ट्रीट और सेंट्रल एवेन्यू के पास टकीला केसी बार में हुई। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि बार में पहले झगड़ा हुआ जिसके बाद संदिग्धों ने लौटकर गोलीबारी कर दी।

Published: 07 Oct 2019, 11:09 AM IST

पुलिस संदिग्धों की तलाश कर रही है, जिनके बारे में उनका कहना है कि दोनों ने हैंडगन का इस्तेमाल किया था। पुलिस ने दोनों व्यक्तियों की तस्वीरें जारी की है और उन्हें पहचानने में जनता की मदद मांगी है । एक बारटेंडर जोस वाल्डेज ने अखबार 'द केन्सस सिटी स्टार' को बताया कि उसने बंदूकधारियों में से एक को पहचान लिया क्योंकि पहले उन्होंने उसे उस शाम सर्व करने से मना कर दिया था क्योंकि उस शख्स को बार में परेशानी खड़ा करने वाला माना जाता था।

Published: 07 Oct 2019, 11:09 AM IST

वाल्डेज ने समाचार पत्र को बताया कि उस आदमी ने उन पर एक कप फेंका और चला गया और फिर शाम को दूसरे आदमी के साथ वापस आ गया। पुलिस को देर रात 1.27 बजे घटना की सूचना मिली। प्रवक्ता के अनुसार, चार घायलों को बार के अंदर पाया गया, जबकि पांच घायल बंदूकधारियों द्वारा गोलीबारी करने के बाद बाहर निकल भागे थे। प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस की जांच जारी है।

Published: 07 Oct 2019, 11:09 AM IST

मृतकों की उम्र 20 साल से लेकर 50 साल तक है और ये सभी लैटिनो थे। हालांकि पुलिस ने इसे नस्लीय अपराध नहीं मानती है। मेक्सिको के विदेश मामलों के सेक्रेटरी मार्सेलो एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मारे गए लोगों में से दो मेक्सिकन थे। उन्होंने कहा, "हम उनके रिश्तेदारों और दोस्तों के प्रति मेक्सिको सरकार की ओर से गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। उनके परिवारों को हमारा सहयोग मिलेगा।" पांचों घायलों की हालत स्थिर है।

Published: 07 Oct 2019, 11:09 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Oct 2019, 11:09 AM IST