दुनिया

अमेरिका: न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार पर निंजा स्टाइल में हमला, बाल-बाल बचे

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

अमेरिका में गहरे राजनीतिक ध्रुवीकरण के माहौल के बीच न्यूयॉर्क के गवर्नर पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार ली जेल्डिन पर हमला हुआ है। ली जेल्डिन पर निंजा शैली में नुकीले हथियार से हमला किया गया, इस हमले में वो बाल-बाल बच गए। कथित हमलावर को विवादास्पद राज्य कानून के तहत हिरासत में लेने में देर हो गई।

Published: undefined

हालांकि इराक युद्ध के एक सेना के दिग्गज ली जेल्डिन ने 21 जुलाई को कथित हमलावर डेविड जैकुबोनिस की कलाई पकड़ ली थी और गर्दन पर हमले को विफल कर दिया था। उसे 23 जुलाई को संघीय कानून के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: undefined

जेल्डिन को कनाडा के निकट राज्य के उत्तर-पूर्वी हिस्से में फेयरपोर्ट में एक अभियान रैली में हमले के दौरान न्यूयॉर्क शहर के एक सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी, लेफ्टिनेंट गवर्नर एलिसन एस्पोसिटो से मदद मिली थी।

Published: undefined

उन्होंने फॉक्स न्यूज को बताया कि उन्होंने कथित हमलावर को ट्रेलर के नीचे से पकड़ लिया, जो मंच के रूप में काम करता था। एस्पोसिटो ने कहा कि जैकुबोनिस ने अपनी उंगलियों से दो खंजर के साथ एक प्रकार का पीतल का पोर चलाया, जेल्डिन की गर्दन पर एक जोर से मारा।

Published: undefined

इस समय प्रतिनिधि सभा के सदस्य, जेल्डिन डेमोक्रेट गवर्नर कैथी होचुल के खिलाफ चल रहे हैं। वह अपना पहला निर्वाचित कार्यकाल चाह रहे हैं। कैथी लेफ्टिनेंट गवर्नर थीं और उन्होंने पिछले साल गवर्नर के रूप में कदम रखा था, जब एंड्रयू कुओमो ने यौन उत्पीड़न के कई आरोपों के सामने आने के बाद अपने कार्यकाल के बीच में ही इस्तीफा दे दिया था, हालांकि किसी ने भी उनके खिलाफ मुकदमा नहीं चलाया।

Published: undefined

अपराध में वृद्धि के लिए दोषी जाबुकोनिस को राज्य की अदालत द्वारा डेमोक्रेट-नियंत्रित राज्य विधायिका द्वारा अधिनियमित राज्य कानूनों के अनुसार जमानत के बिना रिहा कर दिया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined