दुनिया

दुनिया का खूंखार आतंकी और ISIS का सरगना बगदादी मारा गया! अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप बोले- कुछ बड़ा हुआ है

सीरिया के सूत्रों के हवाले से ईरान को बताया गया है कि आईएसआईएस का सरगना अबू बकर अल-बगदादी मारा गया है। अमेरिकी मीडिया के अनुसार, शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के सरगना बगदादी को निशाना बनाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का सरगना अबू बकर अल-बगदादी के उत्तर पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना के छापों में मारे जाने की खबर है। यह जानकारी विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स से मिली है। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी और विश्वस्त सूत्रों ने कहा कि यह घटना शनिवार को हुई।

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST

दोनों सूत्रों ने सीएनएन से कहा कि हालांकि अंतिम रूप से इसकी पुष्टि की जानी है, जबकि डीएनए और बायोमिट्रिक जांच की जा रही है। इस बीच सीरिया के सूत्रों के हवाले से ईरान को बताया गया है कि आईएसआईएस का सरगना बगदादी मारा गया है। हालांकि अमेरिका की तरफ से अभी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST

अमेरिकी मीडिया के अनुसार, शनिवार को उत्तर-पश्चिम सीरिया में अमेरिकी सेना ने आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल बगदादी को निशाना बनाया है। इस संबंध में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया है। रिपोर्ट के आने कुछ समय बाद, अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट किया, “अभी कुछ बड़ा घटित हुआ है।”

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST

अबू बकर अल-बगदादी आखिरी बार जुलाई 2014 में मोसुल में अल नूरी मस्जिद में सार्वजनिक तौर पर सामने आया था, जिसे इराकी सुरक्षा बलों ने जून 2017 में कब्जा कर लिया था।

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST

आईएसआईएस ने तब से विभिन्न ऑडिया संदेश जारी कर यह दावा कर चुका है कि बगदादी जिंदा है। संगठन ने दावा किया था कि उसके द्वारा जारी किया गया ऑडिया संदेश बगदादी का ऑडियो था, हाल में ऐसा संदेश सितंबर 2017 में जारी किया गया था।

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 27 Oct 2019, 12:23 PM IST