दुनिया

पाकिस्तान: पेशावर की मस्जिद में फिदायीन हमला, 72 हुई मरने वालों की संख्या, नमाज के दौरान हमलावर ने खुद को उड़ाया था

शुक्रवार को दोपहर की नमाज के समय मस्जिद में करीब 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे। फिदायीन हमलावर बीच की एक लाइन में मौजूद था। हमलावर ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट कर लिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पेशावर में सोमवार को एक मस्जिद पर हुए आत्मघाती फिदायीन हमले में मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। इस धमाके में मरने वालों की संख्या 72 पहुंच गई है। जबकि घायलों की संख्या 155 से अधिक हैं। जानकारी के मुताबिक़ घायलों में 47 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Published: undefined

आपको बता दें, ये धमाका इतना ताकतवर था की इसकी गूंज 2 किलोमीटर तक सुनाई दी। धमाके में मस्जिद का एक बड़ा हिस्सा गिर गया। ये धमाका उस वक्त हुआ जब मस्जिद में बड़ी संख्या में लोग नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए थे। मृतकों की संख्या में अभी बढ़ोतरी होने की आशंका है। जानकारी के मुताबिक दोपहर की नमाज के समय मस्जिद में करीब 500 से ज्यादा लोग मौजूद थे। फिदायीन हमलावर बीच की एक लाइन में मौजूद था। हमलावर ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट कर लिया।

Published: undefined

पाकिस्तानी मीडिया जियो न्यूज के मुताबिक, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। फिलहाल आर्मी ने इलाके को घेरा है। बता दें, इसके करीब ही आर्मी की एक यूनिट का ऑफिस भी है। इलाके में TTP का खासा दबदबा है और पिछले दिनों इसी संगठन ने हमले की धमकी भी दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined