दुनिया

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक पर फिर लगा जुर्माना, इस बार सीट बेल्ट नहीं लगाने पर एक्शन, अपनी गलती पर मांगी माफी

ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का “ऑन-द-स्पॉट” जुर्माना वूसलने का प्रावधान है। अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड तक हो जाता है। सुनक के सीट बेल्ट न लगाने का वीडियो जब सोशल मीडिया पर आया तो उन्होंने फौरन गलती मान ली।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पर चलती कार में सीटबेल्ट न लगाने के कारण जुर्माना लगा है। खास बात ये है कि वह खुद ड्राइव नहीं कर रहे थे और न ही अगली सीट पर थे। बल्कि वह पैसेंजर सीट पर बैठे हुए थे। ऋषि सुनक पर 100 पाउंड का जुर्माना लगाया गया है। यह दूसरी बार है जब सरकार में रहते हुए नियम तोड़ने के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है, मीडिया रिपोर्ट्स को यह जानकारी दी गई है।

Published: undefined

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना उस समय हुई जब वह इंग्लैंड के उत्तर में यात्रा के दौरान, लंकाशायर में सरकार के लेवलिंग अप खर्च के नवीनतम दौर को बढ़ावा देने के लिए वीडियो बना रहे थे। वीडियो को सुनक के इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया गया था।

सुनक के सीट बेल्ट न लगाने का वीडियो जब सोशल मीडिया पर आया तो उन्होंने फौरन गलती मान ली। उनके प्रवक्ता का कहना है कि पीएम ने एक छोटी सी क्लिप फिल्माने के लिए अपनी सीट बेल्ट हटाई थी। वह पूरी तरह से स्वीकार करते हैं कि यह गलती थी और इसके लिए वह दिल से माफी मांगते हैं। पीएम का मानना है कि सभी को ड्राइविंग के दौरान सीट बेल्ट लगानी चाहिए।

लंदन में सीट बेल्ट न लगाने पर पकड़े गए यात्रियों पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है और अगर मामला अदालत में जाता है तो यह पांच गुना बढ़ सकता है। प्रधानमंत्री ने पहले इस घटना के लिए माफी मांगते हुए कहा था कि यह जजमेंट की गलती थी। सुनक पर सरकार में रहते हुए यह दूसरा जुर्माना था।

Published: undefined

अप्रैल 2022 में, जून 2020 में डाउनिंग स्ट्रीट में जॉनसन के लिए जन्मदिन की सभा में भाग लेने के लिए कोविड लॉकडाउन नियमों को तोड़ने के लिए तत्कालीन प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन और पत्नी कैरी के साथ-साथ राजकोष के चांसलर सुनक पर जुर्माना लगाया गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined