दुनिया

कोरोना से अमेरिका में कोहराम, एक दिन में रिकॉर्ड 865 लोगों की मौत, ट्रंप बोले- आने वाला समय मुश्किल भरा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अमेरिका के लिए अगले 30 दिन बेहद अहम हैं, क्योंकि देश में घातक बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या और मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अगले 30 दिनों के लिए चुनौतीपूर्ण समय हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कोरोना वायरस भारत समेत पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। अमेरिका में एक दिन में रिकॉर्ड 865 लोगों की मौत हुई है। यहां पर कोरोना मरीजों की संख्या 188530 तक पहुंच गई है। अब तक अमेरिका में करीब 4 हजार लोगों की इससे जान जा चुकी है।

Published: undefined

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “कोरोनो वायरस महामारी के खिलाफ जंग में अमेरिका के लिए अगले 30 दिन बेहद अहम हैं, क्योंकि देश में घातक बीमारी से संक्रमित लोगों की संख्या और मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अगले 30 दिनों के लिए चुनौतीपूर्ण समय हैं।”

Published: undefined

व्हाइट हाउस ने आशंका जताई है कि कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख से लेकर दो लाख चालीस हजार तक जा सकती है। व्हाइट हाउस ने कहा है कि अगर लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया देश में मरने वालों का आंकड़ा 15 से 22 लाख तक जा सकता है।

Published: undefined

बता दें कि अमेरिका में स्थिति दिनों दिन भयावह होती जा रही है। इसके बावजूद राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने देश में लॉकडाउन का ऐलान नहीं किया है। अमेरिका के लोगों इस समय भारी परेशानी झेल रहे हैं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लोगों के लिए राहत पैकेज का ऐलान भी कुछ दिन पहले किया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined