दुनिया

कोरोना वायरस से अमेरिका में कोहराम, अब तक 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, मरीजों की संख्या 3 लाख के पार

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हवाले से कहा कि अमेरिका में शनिवार दोपहर तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 2,97,575 मामले थे और महामारी के चलते अब तक कुल 8,098 मौतें हुई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप अमेरिका में देखा जा रहा है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 8 हजार से ज्यादा मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 3 लाख के पार पहुंच गई है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने इस बात की जानकारी दी।

Published: undefined

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग द्वारा जारी किए गए नवीनतम आंकड़ों के हवाले से कहा कि अमेरिका में स्थानीय समयानुसार शनिवार दोपहर 2.30 बजे तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 2,97,575 मामले थे और महामारी के चलते अब तक कुल 8,098 मौतें हुई हैं।

Published: undefined

सीएसएसई के आंकड़ों के अनुसार, देश में न्यूयॉर्क राज्य महामारी से सबसे अधिक प्रभावित है। यहां अकेले कुल 3,565 लोगों ने जान गंवाई है। वहीं, 846 और 479 मौतों के साथ क्रमश: न्यूजर्सी और मिशिगन प्रभावित स्टेट की इस सूची में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined