दुनिया

कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 7000 के पार, फ्रांस में लॉकडाउन, इटली में 48 घंटे में 700 से अधिक मौत

कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में कोहराम मचा हुआ है। चीन के बाद इटली में लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है। वहीं फ्रांस ने भी अगले 15 दिनों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकलाउन की घोषणा कर दी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

चीन के बाद अब कोरोना वायरस की महामारी यूरोप में कहर बरपा रही है। चीन के बाद इटली में लोग सबसे ज्यादा प्रभावित है। इटली के हालात इतने बुरे हैं कि एक दिन में ही 349 लोगों की मौत हो गई। यानी 48 घंटे की बात करें तो 700 से ज्यादा लोग मौत हो चुकी हैं और ये आंकड़े और बढ़ने वाले हैं। इसके साथ ही वहां मरने वालों का आंकड़ा 2000 के पार चला गया है।

Published: undefined

फ्रांस ने भी अगले 15 दिनों के लिए राष्ट्रव्यापी लॉकलाउन की घोषणा कर दी है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रां ने कोरोना वायरस के मुद्दे पर राष्ट्र को संबोधित किया। मैक्रां ने आदेश दिया कि कोरोना का संक्रमण न बढ़े इसलिए जरूरी है कि फ्रांस के नागरिक अगले कम से कम 15 दिनों तक घर से बाहर न निकलें और जहां तक संभव हो सके अपने सामाजिक संपर्क को कम से कम कर दें। साथ ही उन्होंने कहा कि जो इस आदेश का उल्लंघन करेगा उसे सजा भी मिलेगी।

Published: undefined

बता दें कि स्पेन, कजाकिस्तान और अमेरिका सहित कई देशों में आपातकाल की घोषणा कर दी गई है। रूस ने भी अपने बॉर्डर सील कर दिए हैं। भारत ने बॉर्डर पर आवागमन रोकने के साथ 32 देशों से आने जाने पर रोक लगा दी है।

Published: undefined

बता दें कि कोरोना वायरस का प्रकोप अब 145 देशों में फैल चुका है। इस बीमारी से अबतक 7007 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब पौने दो लाख लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined