दुनिया

एलन मस्क ने बराक ओबामा को पीछे छोड़ हासिल किया यह मुकाम, जस्टिन बीबर और कैटी पेरी जैसे स्टार भी रेस में

एलन मस्क पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क प्लेटफॉर्म पर दुनिया के सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। मस्क पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को पीछे छोड़ते हुए ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बन गए हैं। पिछले साल 44 अरब डॉलर में ट्विटर खरीदने वाले अरबपति एलन मस्क के फॉलोअर्स की संख्या ओबामा के 133,042,819 की तुलना में अब 133,068,709 फॉलोअर्स हैं।

Published: undefined

113 मिलियन से अधिक ट्विटर फॉलोअर्स के साथ जस्टिन बीबर और 108 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ कैटी पेरी जैसी शीर्ष हस्तियां क्रमश: तीसरे और चौथे सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले स्थानों पर हैं। मस्क पिछले साल जून में 100 मिलियन फॉलोअर्स-मार्क तक पहुंचे और तब से उनकी लोकप्रियता में जबरदस्त वृद्धि हुई है।

Published: undefined

जबकि ओबामा शायद ही कभी ट्वीट करते हैं, विशेष रूप से वह एक प्रमुख सामाजिक कारण को बढ़ावा देने या अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने काम को उजागर करने वाले ट्वीट करते हैं, जबकि मस्क दुनिया में ट्रेंड करने वाले लगभग सभी विषयों पर बाएं, दाएं और केंद्र में ट्वीट करते रहते हैं।

Published: undefined


मस्क ने फरवरी में कहा था कि वह अपने ट्विटर अकाउंट को यह देखने के लिए निजी बना रहे हैं कि क्या यह पहुंच में सुधार करता है। उन्होंने पोस्ट किया, "मेरे अकाउंट को कल सुबह तक के लिए निजी कर दिया गया ताकि यह जांचा जा सके कि क्या आप मेरे सार्वजनिक ट्वीट्स की तुलना में मेरे निजी ट्वीट्स अधिक देख सकते हैं।"

Published: undefined

इसका मतलब यह था कि अरबपति के ट्वीट केवल उनके फॉलोअर्स ही देख सकते थे और कोई भी मस्क के ट्वीट को रीट्वीट करने में सक्षम नहीं था। यह यूजर्स की शिकायतों के बीच आया है कि उनके ट्वीट्स को पहले की तरह ज्यादा लोग नहीं देख रहे हैं। मस्क ने बाद में अपने खाते से निजी सेटिंग हटा दी थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined