दुनिया

एलन मस्क अपनी इस हरकत से हुए शर्मिंदा, मांगनी पड़ी माफी

मस्क ने प्लेटफॉर्म पर कर्मचारी का एग्जिट इंटरव्यू लिया, जो वायरल हो गया, जिसमें कई लोगों को ट्विटर के सीईओ का रवैया असभ्य और अपमानजनक लगा।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने एक विकलांग कर्मचारी का सार्वजनिक रूप से मजाक उड़ाने के बाद माफी मांगी है। कर्मचारी को समझ नहीं आ रहा था कि उसे निकाल दिया गया है या नहीं। मंगलवार को, 'हल्ली' नाम से जाने वाले और मस्कुलर डिस्ट्रॉफी से पीड़ित हैराल्डुर थोरलीफसन ने ट्वीट किया कि उसे यह समझ नहीं आ रहा है कि क्या वह अभी भी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए काम कर रहे हैं। उसे कंपनी के एचआर डिपार्टमेंट से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

Published: undefined

इसलिए, मस्क ने प्लेटफॉर्म पर कर्मचारी का एग्जिट इंटरव्यू लिया, जो वायरल हो गया, जिसमें कई लोगों को ट्विटर के सीईओ का रवैया असभ्य और अपमानजनक लगा। मस्क ने यह भी कहा कि "वास्तविकता यह है कि इस आदमी (जो स्वतंत्र रूप से धनी है) ने कोई वास्तविक काम नहीं किया, वह विकलांग है जो उसे टाइप करने में बाधा पैदा करती है, फिर भी वह ट्वीट कर रहा था। कह नहीं सकता कि मेरे मन में इनके लिए बहुत सम्मान है।"

Published: undefined

हालांकि, बुधवार को, टेक अरबपति ने दावा किया कि उन्होंने हल्ली के साथ एक वीडियो कॉल किया, "यह पता लगाने के लिए कि वास्तविकता क्या है और उन्हें क्या बताया गया।" उन्होंने उल्लेख किया कि 'ट्वीट के माध्यम से संवाद करने की तुलना में लोगों से बात करना बेहतर है।'

Published: undefined

उन्होंने आगे स्थिति को गलत समझने के लिए हल्ली से माफी मांगी और कहा कि "यह उन चीजों पर आधारित था जो मुझे बताया गया था कि वे असत्य थे या कुछ मामलों में सच थे, लेकिन सार्थक नहीं थे। वह ट्विटर पर बने रहने पर विचार कर रहे हैं।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined