दुनिया

पाकिस्तान में बालाकोट एयर स्ट्राइक करने वालों पायलटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज, वजह हैरान करने वाला है!

पाकिस्तानी चैनल एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक वन विभाग ने अपने एफआईआर में बताया है कि भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई में 19 पेड़ों को नुकसान हुआ है। इस पहले भी ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान वन संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करने वाला है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक तस्वीर

पाकिस्तान ने भारतीय वायुसेना के अज्ञात पायलटों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पाकिस्तान के वन विभाग ने बालाकोट में वन संपत्ति को नष्ट करने के मामले में पायलटों के खिलाफ शुक्रवार को मामला दर्ज कराया। इस एफआईआर में कहा गया है कि भारतीय वायुसेना ने वहां के पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया है।

पाकिस्तानी चैनल एक्सप्रेस न्यूज के मुताबिक वन विभाग ने अपने एफआईआर में बताया है कि भारतीय वायुसेना द्वारा की गई कार्रवाई में 19 पेड़ों को नुकसान हुआ है। इस पहले भी ऐसी खबरें आई थी कि पाकिस्तान वन संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में शिकायत करने वाला है। पाक ने भारत की कार्रवाई को इको-टेररिज्म बताया। पाकिस्तान सरकार में मंत्री मलिक अमीन असलम ने कहा कि भारतीय पायलटों ने फॉरेस्ट रिजर्व पर बमबारी की। भारत ने एयर स्ट्राइक कर पाक की वन संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रस्ताव 47/37 के मुताबिक, किसी सैन्य कार्रवाई में पर्यावरण की तबाही होती है तो यह अतंरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन है। ऐसे में इसकी शिकायत की जाएगी।

बता दें कि भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। यह कार्रवाई जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले के जवाब में किया गया था। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में जैश के आतंकियों ने आत्मघाती हमला किया था। जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined