दुनिया

कनाडा में हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ और दान की चोरी, भारतीय मूल के शख्स पर आरोप

पुलिस के मुताबिक, मार्च और अगस्त 2023 के बीच ब्रैम्पटन, मिसिसॉगा और कैलेडन सहित पील क्षेत्र में कई तोड़-फोड़ की घटनाएं दर्ज की गईं। पंढेर को निगरानी कैमरों में अन्य व्यावसायिक स्थानों में सेंध लगाते और पैसे चुराते हुए भी पकड़ा गया है।

कनाडा में भारतीय मूल के शख्स पर मंदिरों में तोड़फोड़ और दान चुराने का आरोप
कनाडा में भारतीय मूल के शख्स पर मंदिरों में तोड़फोड़ और दान चुराने का आरोप  

बीते कई महीनों से कनाडा में हिंदू मंदिरों पर हमले और उनमें तोड़फोड़ के मामले सामने आते रहे हैं। इन घटनाओं से जुड़े एक आरोपी की पहचान होने का दावा किया जा रहा है। दरअसल, 41 वर्षीय भारतीय मूल के कनाडाई शख्स पर मंदिरों में तोड़फोड़ और दानपेटियों से कैश चुराने का आरोप लगा है। ब्रैंपटन शहर के रहने वाले आरोपी की पहचान जगदीश पंढेर के रूप में हुई है।

Published: undefined

पुलिस के मुताबिक, मार्च और अगस्त 2023 के बीच ब्रैम्पटन, मिसिसॉगा और कैलेडन सहित पील क्षेत्र में कई तोड़-फोड़ की घटनाएं दर्ज की गईं। पंढेर को निगरानी कैमरों में अन्य व्यावसायिक स्थानों में सेंध लगाते और पैसे चुराते हुए भी पकड़ा गया है। वहीं, ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में पुलिस जांच के बाद पंढेर को संदिग्ध बताया गया।

Published: undefined

बता दें कि पंढेर इस तरह के आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त होने के आरोप में पहले से ही हिरासत में है। पंढेर पर व्यवसायों और मंदिरों में तोड़फोड़ के पांंच और आरोप लग चुके हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined