दुनिया

खूंखार आतंकी बगदादी के मारे जाने के बाद उसकी बहन पकड़ी गई, सीरिया के अजाज शहर में छिपी हुई थी

27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के भगोड़े नेता अबू बक्र अल-बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य अभियान में मार गिराया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया के खूंखार आतंकी और आईएसआईएस के सरगना अबु बकर-अल बगदादी के मारे जाने के बाद अब उसकी बहन को सीरिया के अजाज शहर में गिरफ्तार किया गया है। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक, तुर्की के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि छापे के दौरान बगदादी की बहन, उसके पति और उसकी बहू को गिरफ्तार किया गया है। तुर्की की एजेंसियां सभी से पूछताछ कर रही हैं। अधिकारियों को उम्मीद है कि इनसे पूछाछ में आईएसआईएस के बारे में कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

Published: 05 Nov 2019, 9:53 AM IST

इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि इस्लामिक स्टेट के भगोड़े नेता अबू बक्र अल-बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य अभियान में मार गिराया गया है। ट्रंप ने कहा कि बगदादी एक कुत्ते की तरह मारा गया। खुद को फंसता हुआ देख कर बगदादी ने खुद को बम से उड़ा लिया, जिसके साथ ही उसके तीन बच्चे भी मारे गए।

Published: 05 Nov 2019, 9:53 AM IST

व्हाइट हाउस से बात करते हुए ट्रंप ने कहा था, “अल-बगदादी ने शनिवार देर रात विशेष सैन्य बलों द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान आत्महत्या कर ली। अमेरिकी सैन्य बलों ने एक "साहसी रात-समय की छापेमारी" को अंजाम दिया और अपने मिशन को भव्य शैली में पूरा किया।”

Published: 05 Nov 2019, 9:53 AM IST

ट्रंप ने कहा था, “वह (अबू बक्र अल-बगदादी) फिर से किसी अन्य निर्दोष पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। वह कुत्ते की तरह मरा, वह कायर की तरह मरा। दुनिया अब ज्यादा सुरक्षित जगह है।”

Published: 05 Nov 2019, 9:53 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 05 Nov 2019, 9:53 AM IST