दुनिया

विदेशी राजनयिक को पाकिस्तान का खुफिया राज बता रहा था इस्लामाबाद का सिपाही, ऐसे हुआ गिरफ्तार

पाकिस्तान संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की आतंकवाद निरोधी शाखा ने इस्लामाबाद पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) को एक विदेशी राजनयिक के साथ संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की आतंकवाद निरोधी शाखा ने इस्लामाबाद पुलिस के एक सहायक उप-निरीक्षक (एएसआई) को एक विदेशी राजनयिक के साथ संवेदनशील जानकारी साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। डॉन की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई है। एएसआई को गोलरा थाने में तैनात किया गया था और शक के आधार पर उस पर नजर रखी जा रही थी।

Published: 15 Dec 2021, 2:15 PM IST

एजेंसी को यह जानकारी मिलने के बाद गिरफ्तारी की गई थी कि एएसआई जिन्ना एवेन्यू पर मेट्रो बस स्टेशन पर एक विदेशी राजनयिक/एजेंट से मुलाकात करेगा। रिपोर्ट में कहा गया है कि एजेंसी को आगे बताया गया कि एएसआई राजनयिक के साथ गुप्त सूचना और दस्तावेज साझा करेगा, जो देश के हित के खिलाफ है।

जवाब में, एफआईए आतंकवाद विरोधी विंग पुलिस स्टेशन के अधिकारियों की एक टीम का गठन किया गया था। जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्हें सूचना मिली कि विदेशी राजनयिक ने एएसआई को काले रंग के चश्मे वाली कार में बैठा लिया है।

Published: 15 Dec 2021, 2:15 PM IST

टीम ने उसी इलाके में इंतजार किया और कुछ देर बाद कार वापस लौटी और एएसआई को वहीं उतार कर हिरासत में ले लिया। उसके पास से दो मोबाइल फोन, एक बटुआ, 50 हजार रुपये का एक लिफाफा और यूएसबी बरामद किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब पूछा गया तो वह राजनयिक के साथ अपनी मुलाकात को लेकर संतोषजनक जवाब देने में विफल रहे।


Published: 15 Dec 2021, 2:15 PM IST

अधिकारियों ने बताया कि एएसआई ने खुलासा किया कि वह गुप्त सूचना और दस्तावेज मुहैया कराने के लिए विदेशी राजनयिक से पैसे ले रहा था। इस्लामाबाद पुलिस के एक प्रवक्ता ने एक प्रेस विज्ञप्ति में पुष्टि की कि एफआईए ने एएसआई को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया है और जांच शुरू कर दी है। "एफआईए ने पुलिस को आश्वासन दिया कि वह जांच के दौरान सभी कानूनी आवश्यकताओं को पूरा करेगी।" उन्होंने कहा कि पुलिस ने जांच के दौरान एफआईए को भी पूरा सहयोग दिया।

Published: 15 Dec 2021, 2:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Dec 2021, 2:15 PM IST