दुनिया

इजराइल के PM बेंजामिन नेतन्याहू कर रहे थे रैली, तभी हो गया मिसाइल से हमला, मंच छोड़ कर भागने को हुए मजबूर

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जब वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी खबर लगी कि गाजा पट्टी की तरफ से एक मिसाइल दागी गई है जो आस-पास ही गिर सकती है। तुरंत ही बेंजामिन नेतन्याहू को बंकर में ले जाया गया और सुरक्षित किया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ बुधवार को बड़ा हादसा होते-होते बच गया। जब वह एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे, तभी खबर लगी कि गाजा पट्टी की तरफ से एक मिसाइल दागी गई है जो आस-पास ही गिर सकती है। तुरंत ही बेंजामिन नेतन्याहू को बंकर में ले जाया गया और सुरक्षित किया गया। बेंजामिन नेतन्याहू स्थानीय चुनावों के लिए एश्केलन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

Published: undefined

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, गाजा पट्टी की ओर से छोड़ी गई मिसाइल का निशाना एश्केलन शहर था। जो कि फिलीस्तीनी इलाके से सिर्फ 12 किमी. की दूरी पर है, हालांकि इस मिसाइल को इजरायल ने अपने आयरन डोम एयर डिफेंस इंटरसेप्टर से मार गिराया।

Published: undefined

इस्राइल की सेना ने एक वक्तव्य में कहा कि गाजा पट्टी से इस्राइल क्षेत्र की ओर प्रक्षेपास्त्र दागा गया जिसे आयरन डोम रक्षा प्रणाली ने रोक लिया। इसमें कहा गया कि प्रक्षेपास्त्र दागने के बाद फलस्तीन एनक्लेव के निकट और दक्षिणी शहर अश्केलॉन में सायरन बजने लगे। अश्केलॉन में ही प्रधानमंत्री रैली कर रहे थे।

Published: undefined

इस्राइल के सरकारी प्रसारणकर्ता केएएन11 ने तस्वीरें जारी की जिसमें सुरक्षा गार्ड नेतन्याहू को रेड अलर्ट के बारे में बताता नजर आ रहा है।

Published: undefined

इससे पहले, 10 सितंबर को लिकुड पार्टी के प्रमुख को दक्षिणी शहर अशदोद में एक चुनावी रैली छोड़कर जाना पड़ा था क्योंकि गाजा पट्टी से हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बजने लगे थे। इस्राइल की सेना ने बताया कि पिछले हफ्ते गाजा से इस्राइल की ओर दो रॉकेट दागे गए थे। इसके जवाब में इस्राइल के दो लड़ाकू विमानों ने हमास के प्रतिष्ठानों पर बम बरसाए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined