दुनिया

पाकिस्तान में अब इमरान की पार्टी PTI पर लटकी तलवार, प्रतिबंधित संगठन घोषित करने की कोशिश में लगी सरकार

गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि सत्तारूढ़ पीएमएल-एन की कानूनी टीम कई खुलासों को लेकर जांच कर रही है, ताकि पीटीआई के खिलाफ मामला दायर किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने कहा कि किसी राजनीतिक दल को प्रतिबंधित करना अंतत: अदालतों पर निर्भर करता है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान में अब पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पर प्रतिबंध की तलवार लटक गई है। देश के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने संकेत दिया है कि सरकार पीटीआई को प्रतिबंधित संगठन घोषित करने के लिए जल्द ही कानूनी कार्रवाई शुरू की जा सकती है।

Published: undefined

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की कानूनी टीम कई खुलासों के साथ मामले की जांच कर रही है, जिससे पार्टी के खिलाफ मामला दायर किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी राजनीतिक दल को आधिकारिक रूप से प्रतिबंधित करना अंतत: अदालतों पर निर्भर करता है।

Published: undefined

उनके अनुसार, पंजाब पुलिस ने अन्य कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ मिलकर लाहौर में नो-गो एरिया के खिलाफ एक ऑपरेशन चलाया, जहां एक राजनीतिक नेता ने भय का माहौल बनाया था। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, राणा ने कहा कि अदालती आदेशों के निष्पादन के दौरान प्रतिरोध का सामना करने के बाद कार्रवाई की गई, जिससे एक संभावित आतंकवादी संगठन की उपस्थिति की चिंता बढ़ गई।

Published: undefined

गृह मंत्री कहा कि ऑपरेशन के चलते जमान पार्क में नो-गो क्षेत्र की निकासी हुई। तलाशी वारंट होने के बावजूद, अधिकारियों ने आवासीय क्षेत्र में प्रवेश नहीं किया। उन्होंने कहा कि इमारत के बाहरी हिस्से से 65 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें से ज्यादातर पंजाब के नहीं हैं और उनकी भूमिका संदिग्ध है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि जमान पार्क से बंदूकें, पेट्रोल बम बनाने के उपकरण, गुलेल और अन्य हथियार बरामद किए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined