दुनिया

जनरल बाजवा के LOC से लगे अग्रिम इलाकों के दौरे के बाद पाक सेना का बयान- खतरों और आकस्मिक स्थितियों...

पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया और कोट कोटेरा सेक्टर में तैनात सैनिकों से बातचीत की।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा नए साल से पहले नियंत्रण रेखा (एलओसी) से लगे अग्रिम इलाकों का दौरा किया है। बाजवा कोट कोटेरा सेक्टर पहुंचे और यहां तैनात सैनिकों से बातचीत की। सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपने एक बयान में यह जानकारी दी है। समा टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, बयान के मुताबिक, सीओएएस को गुरुवार को एलओसी के साथ जमीनी स्थिति और गठन की परिचालन तैयारियों के बारे में जानकारी दी गई।

Published: undefined

कोर कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने उनका स्वागत किया। आईएसपीआर ने कहा, "सेना प्रमुख ने जोर देकर कहा कि एलओसी पर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी खतरों और आकस्मिक स्थितियों का मुकाबला करने के लिए निरंतर सतर्कता और तत्परता महत्वपूर्ण है।"

Published: undefined

एलओसी पर संघर्ष विराम तब से जारी है जब पाकिस्तान और भारत ने फरवरी में बैक चैनल वार्ता की थी। डॉन न्यू की रिपोर्ट के अनुसार, युद्धविराम की बहाली का व्यापक रूप से स्वागत किया गया क्योंकि कई लोगों को उम्मीद थी कि यह अंतत: संबंधों के सामान्यीकरण का मार्ग प्रशस्त करेगा।

Published: undefined

उम्मीदों को तब और बल मिला जब हफ्तों बाद जनरल बाजवा ने इस्लामाबाद में एक सेमिनार में बोलते हुए कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के लिए अतीत को दफनाने और आगे बढ़ने का समय है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined