दुनिया

पाकिस्तानः लॉन्ग मार्च पर फायरिंग में इमरान खान को लगी गोली, कई PTI कार्यकर्ता घायल, एक की मौत की खबर

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास पार्टी प्रमुख इमरान खान पर गोलियां चलाई गईं, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि गनीमत यह रही कि पूर्व प्रधानमंत्री के पैर में गोली लगी, जिससे उनकी जान बच गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

पाकिस्तान में जारी राजनीतिक रस्साकशी के बीच पीटीआई के लॉन्ग मार्च पर आज फायरिंग हुई है, जिसमें पूर्व पीएम इमरान खान घायल हो गए हैं। उनके पैर में गोली लगी है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस गोलीबारी में पांच पीटीआई कार्यकर्ता घायल हुए हैं, जबकि एक कार्यकर्ती की मौत की खबर है। वहीं खबर है कि मार्च पर फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Published: undefined

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास पार्टी प्रमुख इमरान खान पर गोलियां चलाई गईं, जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। हालांकि गनीमत यह रही कि पूर्व प्रधानमंत्री के पैर में गोली लगी, जिससे उनकी जान बच गई। पुलिस के मुताबिक, खान पर फायरिंग करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है।जियो न्यूज ने बताया कि पीटीआई नेता फैसल जावेद सहित कई अन्य लोग भी घायल हुए हैं।

Published: undefined

इमरान खान इस्लामाबाद की ओर पीटीआई के मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं, जो 29 अक्टूबर को लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुआ था। यह इस साल पीटीआई प्रमुख का दूसरा लंबा मार्च है।
इमरान अपने समर्थकों के साथ मार्च के अंत में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद में धरना दे सकते हैं। पीटीआई ने अभी इस्लामाबाद पहुंचने की तारीख की पुष्टि नहीं की है। द न्यूज ने बताया कि खान के अनुसार, चुनाव की तारीख की घोषणा होने तक विरोध मार्च जारी रहेगा।

Published: undefined

इस बीच इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने पीटीआई को शांति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है, भले ही इस्लामाबाद में सरकार द्वारा पार्टी को धरना और 'जलसा' आयोजित करने के लिए स्थान आवंटित किया गया हो। यह टिप्पणी पार्टी को इस्लामाबाद में धरने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी नहीं करने के लिए सरकार के खिलाफ पीटीआई की याचिका पर सुनवाई के दौरान आई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined