दुनिया

पाकिस्तान: इमरान खान की पार्टी ने नए पीएम के चुनाव का किया बहिष्कार, सभी सांसदों ने दिया इस्तीफा

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने प्रधानमंत्री चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। इसके साथ ही इमरान की पार्टी के सभी सांसदों ने नेशनल असेंबली से इस्तीफा भी दे दिया है। सांसदों के साथ ही डिप्टी स्पीकर ने भी इस्तीफा दे दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने प्रधानमंत्री चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। इसके साथ ही इमरान की पार्टी के सभी सांसदों ने नेशनल असेंबली से इस्तीफा भी दे दिया है। सांसदों के साथ ही डिप्टी स्पीकर ने भी इस्तीफा दे दिया है। पीटीआई के पीएम उम्मदीवार शाह महम्मुद कुरैशी का कहना है कि हालांकि वो प्रधानमंत्री के लिए पीटीआई के उम्मीदवार थे, लेकिन उनकी पार्टी नए पीएम के चुनाव का बहिष्कार कर रही है।

Published: 11 Apr 2022, 4:44 PM IST

इससे पहले बैठक के बाद एक वीडियो संदेश में पूर्व सूचना मंत्री ने कहा कि पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने फैसला किया है कि पीटीआई प्रधानमंत्री के चुनाव का बहिष्कार करेगी और वह 'विदेश से वित्त पोषित शासन परिवर्तन' को वैध नहीं मानेगी। उन्होंने कहा, "पीटीआई की संसदीय बैठक ने इमरान खान को सांसदों की ओर से निर्णय लेने का पूरा अधिकार दिया है।"

Published: 11 Apr 2022, 4:44 PM IST

चौधरी ने कहा कि इमरान खान के निर्देश के अनुसार, कोई भी पीटीआई विधायक पीएम के चुनाव में मतदान नहीं करेगा और उसके बाद, पीटीआई के एमएनए अपना इस्तीफा नेशनल असेंबली स्पीकर को भेजेंगे।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि सदन से सामूहिक रूप से इस्तीफा देने के फैसले पर मतभेद था, लेकिन संसदीय दल ने इमरान खान को यह निर्णय लेने का अधिकार दिया, जिन्होंने इस्तीफे के पक्ष में फैसला किया।

Published: 11 Apr 2022, 4:44 PM IST

इमरान खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन प्रमुख शहबाज शरीफ के खिलाफ भ्रष्टाचार के दो बड़े मामले हैं और उन्हें पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में चुनना 'देश का सबसे बड़ा अपमान' होगा।

इससे पहले दिन में, पीटीआई के महासचिव असद उमर ने एक पत्र में पार्टी सांसदों से शाह महमूद कुरैशी को वोट देने को कहा, अन्यथा उन्हें दलबदलू माना जाएगा और अनुच्छेद 63-ए के तहत अयोग्य घोषित किया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 11 Apr 2022, 4:44 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 11 Apr 2022, 4:44 PM IST