दुनिया

पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी एक्सप्रेस में धमाका, 70 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के समय यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में गुरुवार को कराची से रावलपिंडी जा रही एक ट्रेन में धामाके के बाद आग लगने से 70 लोगों की मौत हो गई है। हादसे में 30 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है। पाकिस्तान के एक रेलवे अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि लियाकतपुर के शहरी इलाके के पास पैसेंजर ट्रेन तेजगाम में आग लग गई।

Published: 31 Oct 2019, 11:17 AM IST

अधिकारी ने कहा कि ट्रेन में सवार कोई यात्री अपने साथ गैस सिलेंडर लिए चल रहा था, जिसमें विस्फोट होने के चलते यह दुर्घटना हुई। जानकारी के मुताबिक, विस्फोट के समय यात्री ट्रेन में नाश्ता बना रहे थे। आग लगने से ट्रेन की तीन बोगियां जलकर खाक हो गई हैं। फिलहाल घटनास्थल पर बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को मुल्तान के बीवीएच बहावलपुर और पाकिस्तान-इटालियन मॉडर्न बर्न सेंटर में भर्ती कराया गया है।

Published: 31 Oct 2019, 11:17 AM IST

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिलेंडर में विस्फोट के बाद ट्रेन की 2 इकॉनोमी बोगियों में आग लगी। इसके बाद विकराल रूप लेते हुए आग बिजनेस क्लास कोच तक जा पहुंची और एक बिजनेस क्लास बोगी भी पूरी तरह से आग की चपेट में आ गई। आग लगने के बाद 3 यात्री अपनी जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूद गए।

Published: 31 Oct 2019, 11:17 AM IST

पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशीद के मुतबिक गुरूवार को कराची से रावलपिंडी की ओर जा रही ट्रेन की बोगी में सुबह कुछ यात्री अपने नाश्ते की तैयारी कर रहे थे। उसी दौरान ट्रेन में मौजूद गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ और ट्रेन में आग लग गई। रशीद ने कहा है क्षतिग्रस्त रेलवे लाइन को 2 घंटे के भीतर फिर से चालू कर दिया जाएगा। उधर पाक पीएम इमरान खान ने हादसे पर दुःख जताते हुए मरने वालों के परिवारजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

Published: 31 Oct 2019, 11:17 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Oct 2019, 11:17 AM IST