दुनिया

फिर दिखा पाक का असली चेहरा! आतंकवादी हाफिज सईद समेत 5 आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट हुए एक्टिव

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट वापस से एक्टिव कर दिए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से एक बैंक खाता साल 2008 में मुंबई हमलों का आरोपी हाफिज सईद का भी है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images  

आतंकियों को पनाह देने वाला देश पाकिस्तान का चेहरा एक बार फिर दुनिया के आगे बेनकाब हुआ है। पाकिस्तान सरकार आतंकियों के लिए हमेशा से मदद के लिए आगे आई है, एक बार फिर इमरान खान सरकार ने इसको दोहराया है। पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ने पांच आतंकी सरगनाओं के बैंक अकाउंट वापस से एक्टिव कर दिए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें से एक बैंक खाता साल 2008 में मुंबई हमलों का आरोपी हाफिज सईद का भी है। आपको बता दें, आतंकी सईद के अलावा जमात-उद-दवा, लश्कर-ए-तैयबा के अब्दुल सलाम भुट्टवी, हाजी अशरफ, याह्या मुजाहिद और जफर इकबाल के बंद पड़े बैंक अकाउंट वापस शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पढ़ें- विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के घंटों बाद अचानक घर लौट उसका बड़ा बेटा, पुलिस को भी नहीं थी उसकी खबर!

Published: undefined

खबरों की माने तो संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की कमिटी की मंजूरी के बाद यह फैसला लिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान ने कई बार आतंकवाद पर नकेल कसने का दावा किया है लेकिन वह इस ओर कभी कोई सख्त कदम नहीं उठाता। पिछले महीने फाइनैंशल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) ने फैसला किया था कि पाकिस्तान को फिलहाल ग्रे लिस्ट में ही रखा जाएगा क्योंकि वह लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद जैसे संगठनों को पहुंचने वाली फंडिंग पर नकेल नहीं कस पाया है। FATF ने आतंकवाद को वित्तीय पोषण रोकने और मनी-लॉन्डरिंग के ख़िलाफ़ कदम उठाने को लेकर 27 बिंदुओं का ऐक्शन प्लान बनाया था और इसका पालन नहीं करने पर पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में डाले जाने की भी आशंका थी लेकिन फिलहाल यह फैसला अक्टूबर तक के लिए टाल दिया गया।

Published: undefined

इससे पहले अमेरिका ने भी अपनी रिपोर्ट में पाकिस्तान को भारत, अफगानिस्तान और श्रीलंका में आतंकी हमले करने वाले संगठनों के पलने की जगह बताया था।रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान ने जैश के संस्थापक और संयुक्त राष्ट्र द्वारा आतंकी घोषित किए जा चुके मसूद अजहर और 2008 के मुंबई धमाकों के 'प्रॉजेक्ट मैनेजर' साजिद मीर जैसे किसी आतंकी के ख़िलाफ़ ऐक्शन नहीं लिया। ये दोनों कथित रूप से पाकिस्तान में आजाद घूम रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined