दुनिया

कश्मीर से धारा 370 हटाने पर लंदन में पाक समर्थकों का बवाल, भारतीय उच्चायोग की इमारत पर किया पथराव, टूटे शीशे

पाकिस्तानी समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में उच्चायोग की इमारत को नुकसान पहुंचा है। इस बात की जानकारी ट्वीट कर भारतीय उच्चायोग ने दी है। तस्वीर में भारतीय उच्चायोग की इमार के शीशे टूटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान और उसके समर्थकों की बौखलाहट जारी है। लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तानी समर्थकों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी करते हुए पथराव कर दिया। पथराव में भारतीय उच्चायोग की इमारत के शीशे टूट गए। पाकिस्तानी समर्थकों के हिंसक प्रदर्शन में उच्चायोग की इमारत को नुकसान पहुंचा है। इस बात की जानकारी ट्वीट कर भारतीय उच्चायोग ने दी है। तस्वीर में भारतीय उच्चायोग की इमार के शीशे टूटे हुए दिखाई दे रहे हैं।

Published: 04 Sep 2019, 9:08 AM IST

एक महीने के भीतर ऐसा दूसरी बार हुआ जब पाकिस्तानी समर्थकों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाया है। इससे पहले 15 अगस्त को भी लंदन में पाकिस्तानी समर्थकों ने हाथों में पाकिस्तान और कश्मीर के झंडे लेकर प्रदर्शन किया था।

भारत सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के मुद्दे पर पाकिस्तान को दुनिया के किसी भी देश का साथ नहीं मिला है। सभी ने यह कहते हुए इस मामले में हस्तक्षेप करने से मना कर दिया कि यह भारत का आंतरिक मामला है। इस बात से पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी बौखलाए हुए हैं। इस मुद्दे पर कई बार वह नाराजगी जता चुके हैं। इस मुद्दे को चीन की मदद से पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में भी उठाया था, लेकिन वहां से भी पाकिस्तान को निराशा हाथ लगी थी। संयुक्त राष्ट्र ने भी इस मामले में हस्तक्षेप से मना कर दिया था।

Published: 04 Sep 2019, 9:08 AM IST

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी रिश्ते तोड़ लिए थे। अब पाकिस्तान के होश ठिकाने आ गए हैं। इमरान खान की सरकार ने भारत से जीवन रक्षक दवाओं के आयात को मंजूरी दे दी है, ताकि पाकिस्तान के मरीजों को राहत मिल सके।

पाकिस्तान द्वारा भारत से रिश्ते तोड़े जाने के बाद मजबूरन पाकिस्तान के व्यापारियों को भारत से जीवन रक्षक दवाएं मंगवाना बंद करना पड़ा था। कुछ ही दिनों में पाकिस्तान के अस्पताल में जीवन रक्षक दवाओं की भारी किल्लत हो गई। दवाओं के अभाव में मरीज तड़पने लगे। यही वजह है कि अब पाकिस्तान को अपना फैसला बदलना पड़ा है।

Published: 04 Sep 2019, 9:08 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 04 Sep 2019, 9:08 AM IST