दुनिया

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी और ISIS के सरगना बगदादी को अमेरिका ने ऐसे किया था ढेर, जारी किया वीडियो

अमेरिका द्वारा जारी किया गया वीडियो सिर्फ 10 सेंकेंड का ही है। इसमें सिर्फ इतना ही देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि इल वीडियो को ड्रोन से लिया गया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी और आईएसआईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी के मारे जाने का वीडियो सामने आया है। यह वीडियो अमेरिकी कमांडो के ऑपरेशन का है। बगदादी को मारने के लिए सीरिया में अमेरिकी सैनिकों ने जो ऑपरेशन चलाया था, उसी ऑपरेशन के कुछ हिस्से का वीडियो अमेरिका ने जारी किया है। वीडियो में अमेरिकी फौज सीरिया के इडलिब में बगदादी के ठिकाने की की ओर जाती हुई नजर आ रही है।

अमेरिका द्वारा जारी किया गया वीडियो सिर्फ 10 सेंकेंड का ही है। इसमें सिर्फ इतना ही देखा जा सकता है कि कमांडो बगदादी के ठिकाने की ओर बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि वीडियो को ड्रोन से लिया गया हो। ओसामा बिन लादेन के बाद अबु बकर अल-बगदादी दुनिया का सबसे वांछित आतंकवादी था।

Published: undefined

इससे पहले 27 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बगदादी के मारे जाने की पुष्टि की थी। ट्रंप ने बगददाकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा था कि इस्लामिक स्टेट के भगोड़े नेता अबू बक्र अल-बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सैन्य अभियान में मार गिराया गया है। ट्रंप ने कहा कि बगदादी एक कुत्ते की तरह मारा गया। बताया गया कि खुद को फंसता हुआ देख कर बगदादी ने खुद को बम से उड़ा लिया, जिसके साथ ही उसके तीन बच्चे भी मारे गए।

Published: undefined

व्हाइट हाउस से बात करते हुए, ट्रंप ने कहा था, “अल-बगदादी ने 26 अक्टूबर देर रात विशेष सैन्य बलों द्वारा चलाए गए एक ऑपरेशन के दौरान आत्महत्या कर ली। अमेरिकी सैन्य बलों ने एक "साहसी रात-समय की छापेमारी" को अंजाम दिया और अपने मिशन को भव्य शैली में पूरा किया।”

ट्रंप ने आगे कहा, “वह (अबू बक्र अल-बगदादी) फिर से किसी अन्य निर्दोष पुरुष, महिला या बच्चे को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। वह कुत्ते की तरह मरा, वह कायर की तरह मरा। दुनिया अब ज्यादा सुरक्षित जगह है।”

Published: undefined

ट्रंप ने बताया था, "वह (बगदादी) बंद सुरंग में फंस गया जिसके बाद बचने का कोई चारा न देखते हुए उसने पूरी तरह से रोते चिल्लाते हुए अपनी वेस्ट को जला दिया और अपने तीन बच्चों समेत खुद को बम से उड़ा लिया। जिस ठग ने दूसरों को डराने के लिए इतनी मेहनत की, उसने अपने अंतिम क्षणों को पूरी तरह से भय और घबराहट में बिताया।”

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ