दुनिया

श्रीलंका में मचे बवाल के बीच देश छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, पहुंचे मालदीव

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर फरार हो गए हैं। राष्ट्रपति के रूप में, राजपक्षे को गिरफ्तारी से छूट प्राप्त है। माना जा रहा है कि वो इस्तीफे के बाद गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए देश छोड़कर भाग गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

श्रीलंका में आर्थिक संकट और इस पर मचे बवाल के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे देश छोड़कर फरार हो गए। बुधवार तड़के उन्होंने श्रीलंका से मालदीव के लिए उड़ान भरी और मालदीव पहुंच गए। श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी पुष्टि की है कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने देश छोड़ दिया है। राष्ट्रपति के रूप में, राजपक्षे को गिरफ्तारी से छूट प्राप्त थी। माना जा रहा है कि वो इस्तीफे के बाद गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए देश छोड़कर भाग गए।

Published: 13 Jul 2022, 8:47 AM IST

श्रीलंकाई वायुसेना मीडिया निदेशक ने बताया कि श्रीलंका के राष्ट्रपति, 2 अंगरक्षकों के साथ मालदीव के लिए उड़ान भरने के लिए आव्रजन, सीमा शुल्क और अन्य कानूनों के लिए रक्षा मंत्रालय द्वारा पूर्ण अनुमोदन के अधीन किया गया। 13 जुलाई की सुबह उन्हें वायुसेना के विमान उपलब्ध कराए गए थे।

Published: 13 Jul 2022, 8:47 AM IST

बताया है कि इससे पहले मंगलवार को देश से बाहर जाने के लिए उनकी एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन स्टाफ से काफी बहस हुई थी। खबरों के मुताबिक मंगलवार को एयरपोर्ट स्टाफ ने उन्हें देश से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी थी।

Published: 13 Jul 2022, 8:47 AM IST

राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे पर क्या आरोप है?

गोटाबाया राजपक्षे पर श्रीलंका की अर्थव्यवस्था का कुप्रबंधन करने का आरोप है। इसकी वजह सेश्रीलंका में विदेशी मुद्रा जरूरी कामों के लिए भी खत्म हो गई और देश की 22 मिलियन जनसंख्या को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। श्रीलंका अप्रेल में $51बिलियन का विदेशी कर्ज नहीं चुका पाया था और आईएमएफ के साथ उसकी बेल आउट पैकेज पर बात चल रही है।

Published: 13 Jul 2022, 8:47 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 13 Jul 2022, 8:47 AM IST