दुनिया

श्रीलंका छोड़ भागे राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव से सिंगापुर के लिए रवाना हुए, स्पीकर को अब तक नहीं भेजा इस्तीफा

राष्ट्रपति राजपक्षे के साथ उनकी पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारी मौजूद हैं, जो कोलंबो से उनके साथ गए थे। मालदीव रक्षा बल के विशेष बलों द्वारा उन्हें विमान में ले जाया गया। राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार तड़के संकटग्रस्त श्रीलंका से मालदीव के लिए रवाना हुए थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

गंभीर संकट से जूझ रहे श्रीलंका में लोगों के सड़कों पर उतरने के बाद देश छोड़कर भागे राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे आज विशेष विमान से मालदीव से सिंगापुर के लिए रवाना हो गए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारी भी मौजूद हैं। इस बीच श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने कहा कि उन्हें अभी तक राष्ट्रपति राजपक्षे का इस्तीफा नहीं मिला है।

Published: undefined

पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारी साथ में मौजूद

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, विमान में राष्ट्रपति राजपक्षे के साथ उनकी पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारी भी हैं, जो उनके साथ कोलंबो से सऊदी एयरलाइंस के विमान से गए थे। मालदीव रक्षा बल के विशेष बलों द्वारा उन्हें विमान में ले जाया गया। राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार तड़के संकटग्रस्त श्रीलंका से मालदीव के लिए रवाना हुए थे। वह बुधवार रात ही सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से नहीं जा सके।

Published: undefined

स्पीकर को अब तक नहीं भेजा इस्तीफा

इस बीच श्रीलंका के संसद के अध्यक्ष को अभी तक राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे का इस्तीफा नहीं मिला है। स्था नीय मीडिया के अनुसार संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने कहा कि उन्हें अभी तक राष्ट्रपति राजपक्षे का इस्तीफा नहीं मिला है। डेली मिरर ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इस्तीफा इसलिए नहीं भेजा गया है, क्योंकि राष्ट्रपति अभी तक अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचे हैं। आज पत्र मिलने की उम्मीद है।

Published: undefined

जनविरोध के बाद भागे थे मालदीव

बता दें कि राष्ट्रपति राजपक्षे देश में अपने खिलाफ जन विरोध भड़कने के बाद बुधवार तड़के संकटग्रस्त श्रीलंका से मालदीव के लिए रवाना हुए थे। वह बुधवार रात सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले थे, लेकिन सुरक्षा कारणों से नहीं जा सके। राष्ट्रपति कुछ ही देर पहले मालदीव से सिंगापुर के लिए निकले हैं। आज दोपहर बाद उनके इस्तीफे की घोषणा किए जाने की संभावना है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined