दुनिया

Russia-Ukraine War: यूक्रेन पर सबसे बड़े हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हुई,160 से ज्यादा घायल

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ रिकॉर्ड 158 ड्रोन और मिसाइलें दागीं, इनमें से 115 को रोक दिया गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रूस और यूक्रेन के बीच जंग शुरू होने के बाद से यूक्रेन पर सबसे बड़े हवाई हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है, जबकि 160 से अधिक लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी आंतरिक मंत्री इहोर क्लाइमेंको ने दी। क्लेमेंको ने टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा, शुक्रवार सुबह हमले में क्षतिग्रस्त हुई इमारतों के मलबे से कम से कम 53 लोगों को बचाया गया है।

Published: undefined

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेनी सशस्त्र बलों के जनरल स्टाफ ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के खिलाफ रिकॉर्ड 158 ड्रोन और मिसाइलें दागीं, इनमें से 115 को रोक दिया गया। इसमें कहा गया है कि हवाई हमले के दौरान यूक्रेन के महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे, औद्योगिक और सैन्य केंद्रों पर हमला किया गया।

Published: undefined

मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि कीव में 9 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 28 घायल हुए हैं। सबसे अधिक मौतें तब हुईं, जब शेवचेनकिव्स्की जिले के एक गोदाम में एक रोकी गई मिसाइल के टुकड़ों की चपेट में आने के बाद आग लग गई। मध्य यूक्रेन के निप्रो शहर, ओडेसा और ज़ापोरिज़िया के दक्षिणी शहरों और खार्किव के पूर्वी शहर में भी हताहतों की सूचना मिली।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined