दुनिया

अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के कमांडर सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 लोगों की मौत, रोते-बिलखते दिखे लोग

अमेरिकी हमले में मारे गए ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी को आखिरी विदाई देने के लिए उनके गृह नगर करमान की सड़कों पर लाखों लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान मची भगदड़ में करीब 35 लोगों की मौत हो गई, जबकि 48 से ज्यादा लोग घायल हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इराक में अमेरिकी हवाई हमले में मारे गए ईरान के सैन्य कमांडर कसिम सुलेमानी की तेहरान के केरमन शहर में मंगलवार को अंतिम शव यात्रा के दौरान भगदड़ मचने से कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। बता दें कि इराक की राजधानी बगदाद में अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास पिछले शुक्रवार को हुए अमेरिकी हवाई हमले में सुलेमानी की मौत हो गई थी।

Published: 07 Jan 2020, 4:57 PM IST

अलजजीरा के अनुसार, ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख सुलेमानी के अंतिम संस्कार में शामिल होने हजारों लोग इकट्ठा हुए थे। ऑनलाइन पोस्ट किए गए शुरुआती वीडियो में लोगों को सड़क पर असहाय पड़े और अन्य कई लोगों को रोते हुए और उनकी सहायता करने का प्रयास करते हुए देखा गया है।

Published: 07 Jan 2020, 4:57 PM IST

ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीरहुसैन कौलीवंद ने इससे पहले फोन पर देश की सरकारी टीवी से भगदड़ की पुष्टि की। उन्होंने कहा, “बदकिस्मती से अंतिम संस्कार के दौरान भगदड़ के कारण हमारे कुछ हमवतन साथी घायल हो गए और कुछ लोगों की मौत हो गई है।”

Published: 07 Jan 2020, 4:57 PM IST

तेहरान में इससे एक दिन पहले सड़कों पर जुलूस निकला था, जिसमें लगभग 10 लाख लोग शामिल हुए थे। इस दौरान तेहरान यूनिवर्सिटी के सामने नमाजे जनाजा की अगुआई कर रहे ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी सबके सामने रोते हुए देखे गए थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 07 Jan 2020, 4:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 07 Jan 2020, 4:57 PM IST