दुनिया

अमेरिका के इस हरकत पर भड़का तालिबान, अमेरिकी सैनिकों पर लगाए गंभीर आरोप!

तालिबान ने अमेरिका पर अफगानिस्तान से वापसी के दौरान काबुल हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जान-बूझकर उपकरणों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

तालिबान ने अमेरिका पर अफगानिस्तान से वापसी के दौरान काबुल हामिद करजई अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर जान-बूझकर उपकरणों को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है। एरियाना न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के एक प्रमुख सदस्य अनस हक्कानी ने आखिरी अमेरिकी सैनिक के अफगानिस्तान छोड़ने के एक दिन बाद काबुल हवाई अड्डे का दौरा किया और कहा कि अमेरिका ने जानबूझकर हेलीकॉप्टर, सैन्य वाहनों और सुविधाओं सहित सैन्य उपकरणों को नष्ट कर दिया है।

Published: 02 Sep 2021, 1:33 PM IST

हक्कानी ने कहा, "सालों तक उन्होंने हमें विध्वंसक कहा। लेकिन अब आप उन लोगों को देख रहे हैं जो विध्वंसक हैं। उन्होंने हमारी राष्ट्रीय संपत्ति को नष्ट कर दिया है।" अमेरिकी सेना को ले जाने वाली अंतिम उड़ान मंगलवार की सुबह काबुल से रवाना हुई, जिसके साथ ही देश में 20 साल की सैन्य उपस्थिति समाप्त हुई।

Published: 02 Sep 2021, 1:33 PM IST


रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से पता चलता है कि काबुल हवाई अड्डे पर दर्जनों वाहन, हेलीकॉप्टर, सैन्य उपकरण और सुविधाएं नष्ट हो गई हैं।तालिबान के एक सदस्य ने कहा, "हम हवाई अड्डे को उपयोग और संचालन के लिए तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं। अमीरात के सभी नेता यही चाहते हैं।"

Published: 02 Sep 2021, 1:33 PM IST

उन्होंने कहा, "महत्वपूर्ण बात यह है कि आक्रमणकारी अफगानिस्तान में कभी टिके नहीं रहे। आक्रमणकारियों को हर समय (इतिहास में) हराया गया है। यह एक वास्तविकता है कि अमेरिकी हार गए और वे पीछे हट गए।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 02 Sep 2021, 1:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 02 Sep 2021, 1:33 PM IST