दुनिया

पाकिस्तान में सेना के चेकपोस्ट पर आतंकी हमला, 23 जवानों की मौत, हमलावर सभी 6 आतंकवादी भी ढेर

इस साल आतंकवादी हमलों में सेना की ओर से एक दिन में मरने वाले जवानों की यह सबसे अधिक संख्या है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले जुलाई में बलूचिस्तान के झोब और सुई इलाकों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में 12 सैनिक मारे गए थे।

पाकिस्तान में सेना के चेकपोस्ट पर आतंकी हमला, 23 जवानों की मौत
पाकिस्तान में सेना के चेकपोस्ट पर आतंकी हमला, 23 जवानों की मौत फोटोः IANS

पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में मंगलवार को सेना के एक चेकपोस्ट पर आतंकियों ने आत्मघाती हमला कर दिया, जिसमें पाकिस्तानी सेना के 23 जवानों की मौत हो गई। तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से जुड़े एक नए समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

Published: undefined

एक्स पर एक पोस्ट में कार्यवाहक आंतरिक मंत्री सरफराज बुगती ने पुलिस चेकपोस्ट पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की और जवानों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया। घटना के बारे में पाकिस्तानी मीडिया आउटलेट डॉन ने सेना के मीडिया मामलों के विंग के हवाले से बताया कि 12 दिसंबर की सुबह छह आतंकवादियों ने डेरा इस्माइल खान के दरबान इलाके में एक सुरक्षा चौकी पर हमला कर दिया।

Published: undefined

पाकिस्तान के इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा, "पोस्ट में आतंकियों के प्रवेश करने के प्रयास को प्रभावी ढंग से विफल कर दिया गया, जिससे आतंकवादियों को विस्फोटक से भरे वाहन को पोस्ट में घुसाने के लिए मजबूर होना पड़ा। इसके बाद एक आत्मघाती बम हमला हुआ जिसके चलते विस्फोटों के कारण इमारत ढह गई, जिससे कई मौतें हुईं। 23 बहादुर सैनिक शहीद हो गए। सभी छह आतंकवादियों को मार दिया गया।''

Published: undefined

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) से संबद्ध एक नए समूह तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है। इस साल आतंकवादी हमलों में सेना की ओर से एक दिन में मरने वाले जवानों की यह सबसे अधिक संख्या है। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इससे पहले जुलाई में बलूचिस्तान के झोब और सुई इलाकों में अलग-अलग सैन्य अभियानों में 12 सैनिक मारे गए थे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined