दुनिया

मस्क और बाइडेन को जान से मारने की धमकी, सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाला टेस्ला कर्मचारी गिरफ्तार

कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने मैककौली को ऑस्टिन में रोका। उसने कथित तौर पर अधिकारियों को बताया कि उसने मस्क से बात करने के लिए टेस्ला गीगाफैक्ट्री जाने की योजना बनाई है। इसके बाद मैककौली को गिरफ्तार कर लिया गया।

मस्क और बाइडेन को जान से मारने की धमकी देने वाला टेस्ला कर्मचारी गिरफ्तार
मस्क और बाइडेन को जान से मारने की धमकी देने वाला टेस्ला कर्मचारी गिरफ्तार फोटोः IANS

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और टेक अरबपति एलन मस्क को जान से मारने की धमकी देने वाले टेस्ला कर्मचारी को टेक्सास में गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालती दस्तावेजों के अनुसार, 31 वर्षीय जस्टिन मैककौली ने मंगलवार को एक्स पोस्ट में धमकी दी थी, जिसमें उसने लिखा, "जो बाइडेन, एलन मस्क, मैं आप सभी को मारने की योजना बना रहा हूं।" मैककौली ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, "मैं टेक्सस पहुंचूंगा, जहां कई मोर्चों पर वॉर शुरू हो गया है।"

Published: undefined

आरोपों के अनुसार, मैककौली की पत्नी ने रोजर्स पुलिस से संपर्क किया, जब उसने उसे बताया कि वह टेक्सस जा रहा है और कभी वापस नहीं आएगा। उसने पुलिस को यह भी बताया कि मैककौली ने अपना फोन घर पर ही छोड़ दिया है, जिससे उसका पता लगाना असंभव हो गया है।

Published: undefined

आरोपों के अनुसार, मैककौली को 26 जनवरी को राज्य से यात्रा करते समय ओक्लाहोमा में पुलिस ने रोका था। रिपोर्ट में बताया गया है कि मैककौली ने कानून प्रवर्तन को बताया कि वह राष्ट्रपति से बात करना चाहता है। जब उससे इसका कारण पूछा गया, तो उसने कथित तौर पर जवाब दिया, "अगर आपको पता हो कि आप कल मरने वाले हैं तो क्या आप राष्ट्रपति से बात नहीं करना चाहेंगे?"

Published: undefined

अगली सुबह, अधिकारियों को ऑस्टिन में टेस्ला गीगाफैक्ट्री में एक धमकी भरे कॉल के आने के बारे में सूचित किया गया था। हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि 31 वर्षीय कर्मचारी ने कॉल किया था या नहीं। अदालती दस्तावेजों के अनुसार, कानून प्रवर्तन ने मैककौली को ऑस्टिन में रोका। उसने कथित तौर पर अधिकारियों को बताया कि उसने मस्क से बात करने के लिए टेस्ला गीगाफैक्ट्री जाने की योजना बनाई है। इसके बाद मैककौली को गिरफ्तार कर लिया गया।

Published: undefined

इस बीच, मस्क ने घोषणा की है कि टेस्ला अपना दफ्तर डेलावेयर से टेक्सस में लाने के लिए शेयरहोल्डर वोट कराने के लिए तुरंत कदम उठाएगी। यह डेलावेयर में एक जज के फैसले के बाद आया है कि मस्क का 56 बिलियन डॉलर का वेतन पैकेज अनुचित है और टेस्ला बोर्ड को एक नया वेतन प्रस्ताव लाने की आवश्यकता होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined