दुनिया

'वीटी-4' टैंक को लेकर सेना प्रमुख ने ठोका ताल, कहा- इसके शामिल होने से हमारी डिफेंस क्षमताओं को मिलेगा बढ़ावा

पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अत्याधुनिक चीनी मूल के 'वीटी-4' टैंक को स्ट्राइक फॉर्मेशन में शामिल होते हुए देखने के लिए गुजरांवाला का दौरा किया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान के थल सेना प्रमुख (सीओएएस) जनरल कमर जावेद बाजवा ने अत्याधुनिक चीनी मूल के 'वीटी-4' टैंक को स्ट्राइक फॉर्मेशन में शामिल होते हुए देखने के लिए गुजरांवाला का दौरा किया। एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने यह जानकारी दी। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने जनरल कमर का हवाला देते हुए कहा, "वीटी-4 टैंक पाकिस्तान-चीन रणनीतिक सहयोग और रक्षा सहयोग का एक और प्रतीक है और इसके शामिल होने से हमारी डिफेंस क्षमताओं को बढ़ावा मिलेगा।"

Published: undefined

उन्होंने वीटी-4 टैंक का प्रदर्शन भी देखा, जो एक 'मजबूत युद्धक मशीन' है। आईएसपीआर ने कहा कि इसका शानदार कवच सुरक्षा, उच्च गतिशीलता और असाधारण मारक क्षमता के आधार पर, वीटी-4 की तुलना दुनिया के किसी भी आधुनिक मुख्य युद्धक टैंक से की जा सकती है।

Published: undefined

एक ऑटो ट्रांसमिशन सिस्टम और गहरे पानी में फोजिर्ंग ऑपरेशन क्षमता से लैस, इसे 'स्ट्राइक फॉर्मेशन के एक शक्तिशाली हथियार के रूप में' माना जाता है। सीओएएस ने वीटी-4 के गतिशील एकीकृत प्रशिक्षण सिम्युलेटर का भी दौरा किया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined