दुनिया

पाकिस्तान इकोनॉमी की डूबती नैया को पार लगाएगा यह देश! PM शहबाज शरीफ बोले- तैयार रहें...

यूएई के राष्ट्रपति जायद अल नाहयान एक निजी दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बैठक की। शरीफ ने चांदना हवाई अड्डे पर यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान ने संकेत दिए हैं कि उनकी सरकार पाकिस्तान में अपने निवेश के दायरे को बढ़ाने की योजना बना रही है, क्योंकि पाकिस्तान को अपनी बिगड़ती अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए विदेशी निवेश की भारी जरूरत है। जियो न्यूज ने बताया कि राष्ट्रपति जायद अल नाहयान एक निजी दौरे पर पाकिस्तान पहुंचे और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बैठक की। शरीफ ने चांदना हवाई अड्डे पर यूएई के राष्ट्रपति की अगवानी की। सूत्रों ने यूएई के राष्ट्रपति के हवाले से कहा, तैयार रहें, यूएई पाकिस्तान में भारी निवेश करेगा।

Published: undefined

शहबाज ने खाड़ी देश की अपनी हालिया यात्रा को याद किया और इस बात पर जोर दिया कि दोनों देश यूएई की अपनी यात्रा के दौरान दोनों नेताओं के बीच विभिन्न क्षेत्रों में बनी समझ पर काम करेंगे। यूएई के राष्ट्रपति ने कहा कि दोनों देशों के बीच भाईचारे के रिश्ते कई दशक पुराने हैं और उनके पिता ने उनके द्विपक्षीय संबंधों की नींव रखी।

Published: undefined

जियो न्यूज ने बताया कि राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री को आश्वासन भी दिया कि यूएई हमेशा पाकिस्तान के साथ खड़ा रहेगा। प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर लिखा, अपने भाई हिज हाइनेस शेख मोहम्मद बिन जायद के पाकिस्तान पहुंचने पर बेहद खुश हूं, जो उनका दूसरा घर है। हमारी पिछली बैठक के आधार पर, हमने अपने संबंधों को और मजबूत करने के तरीकोंपर चर्चा की।

Published: undefined

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि राष्ट्रपति ने पाकिस्तान पहुंचने पर प्रधानमंत्री के प्रति गर्मजोशी का इजहार किया और प्रधानमंत्री को अपने निजी जेट में ले गए। सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री शरीफ ने राष्ट्रपति के परिवार के सदस्यों से भी मुलाकात की और उनके बच्चों के साथ अंग्रेजी और अरबी भाषा में बातचीत की।

Published: undefined

यूएई ने 12 जनवरी को पाकिस्तान को 1 अरब डॉलर उधार देने और मौजूदा 2 अरब डॉलर के कर्ज को रोल ओवर करने पर सहमति जताई थी। जियो न्यूज ने बताया कि यूएई की वित्तीय सहायता ने पाकिस्तान को को कुछ राहत दी है, जो अभी भी विनाशकारी राष्ट्रव्यापी बाढ़ से जूझ रहा है, जिसने देश को 30 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान पहुंचाया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल