दुनिया

अमेरिका: पूर्व सैनिकों के आवास पर गोलीबारी में 3 महिलाओं समेत हमलावर की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में पूर्व सैनिकों के लिए बने एक आवास में एक बंदूकधारी द्वारा बंधक बनाई गई 3 महिलाओं की मौत हो गई है। इस घटना में हमलावर की भी मौत हो गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  कैलिफोर्निया में पूर्व सैनिकों के लिए बने आवास पर हमले के बाद तैनात सुरक्षाकर्मी 

अमेरिका के कैलिफोर्निया में पूर्व सैनिकों के लिए बने एक आवास पर हुए हमले में 3 महिलाओं समेत हमलावर की भी मौत हो गई है। एनबीसी न्यूज के मुताबिक, एक बंदूकधारी द्वारा पूर्व सैनिकों के लिए बने एक आवास में 3 लोगों को बंधक बनाए जाने के बाद 9 मार्च की देर रात हमलावर सहित 4 लोगों के मारे जाने का ऐलान किया गया। अभी यह साफ नहीं हुआ है कि चारों की मौत कैसे हुई और आवास में लोगो को बंधक क्यों बनाया गया था।

Published: undefined

एनबीसी न्यूज ने कैलिफोर्निया हाईवे पेट्रोल गोल्डन गेट डिविजन के सहायक प्रमुख क्रिस चिल्ड्स के हवाले से बताया कि इस दुखद घड़ी का अंत हो गया है और अब लोगों की जान को कोई खतरा नहीं है, लेकिन जांच जारी है।

क्रिस चिल्ड्स ने इस घटना पर कहा कि यह दुखद खबर है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी उस कमरे में दाखिल हुए, जहां जानकारी के अनुसार हमलावर ने लोगों को बंधक बनाकर रखा था। पुलिसकर्मियों ने वहां 3 महिलाओं और एक हमलावर को मृत अवस्था में पाया।

फिलहाल संदिग्ध और पीड़ितों की पहचान उजागर नहीं की गई है। प्रशासन का कहना है कि संदिग्ध हमलावर के पास राइफल थी और उसने लोगों को बंधक बना लिया था।

सीएनएन के मुताबिक, साल 1884 में बने इस आवास में लगभग 1,000 पूर्व सैनिक रहते हैं और यह अमेरिका का पूर्व सैनिकों के लिए बना सबसे बड़ा आवास है। इस आवास में द्वितीय विश्वयुद्ध, कोरियाई युद्ध, वियतनाम युद्ध, डेजर्ट स्ट्रॉम और ऑपरेशन एन्ड्यूरिंग फ्रीडम (ऑपरेशन इराकी फ्रीडम) में भाग ले चुके सैनिक और उनके परिवार के लोग रहते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined