दुनिया

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता, भारत ने पाक से की बात, गायब अधिकारियों की तलाश जारी

खबरों के मुताबिक, अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के कार्यकारी उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया की कार का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक सदस्य ने मोटरसाइकिल से पीछा किया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

देश विरोधी बताते हुए केंद्र सरकार की ओर से पाकिस्तान के उप राजदूत को एक आपत्तिपत्र भी जारी किया गया, जिसमें इस मामले पर विरोध दर्ज कराया गया। वहीं, पहले से तनावपूर्ण भारत-पाकिस्तान संबंधों में इस घटना के बाद और तनाव बढ़ गया।

Published: 15 Jun 2020, 12:54 PM IST

खबरों के मुताबिक, अभी कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में भारतीय दूतावास के कार्यकारी उच्‍चायुक्‍त गौरव अहलूवालिया की कार का पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक सदस्य ने मोटरसाइकिल से पीछा किया था। बताया जाता है कि आईएसआई ने गौरव अहलूवालिया का उत्पीड़न करने और उन पर नजर रखने के लिए उनके आवास के बाहर कई कारों और बाइकों का जमावड़ा लगवा दिया था।

Published: 15 Jun 2020, 12:54 PM IST

मार्च के महीने पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग ने इस्लामाबाद में विदेश मंत्रालय को विरोध जताते हुए एक पत्र भेजा था, जिसमें पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा उनके अधिकारियों और कर्मचारियों के लगातार उत्पीड़न को लेकर विरोध जताया गया था। भारत ने पाकिस्तानी अधिकारियों से कहा था कि इन घटनाओं की तत्काल जांच किया जाए और संबंधित एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि इस तरह आगे कोई घटना ना हो।

Published: 15 Jun 2020, 12:54 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jun 2020, 12:54 PM IST