दुनिया

यूक्रेन ने हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मददगार घुसपैठिए को पकड़ा

यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने इवानो-फ्रैंकिवस्क हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मदद करने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने इवानो-फ्रैंकिवस्क हवाईअड्डे पर रूसी मिसाइल हमले में मदद करने वाले एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। उक्रेन्स्का प्रावदा के मुताबिक, इवानो-फ्रैंकिव्स्क क्षेत्र में यूक्रेन की सुरक्षा सेवा के कार्यालय ने कहा कि 'गद्दार' 22 फरवरी को इवानो-फ्रैंकिव्स्क पहुंचा। वह हवाईअड्डे के पास एक मोटल में ठहरा था।

Published: undefined

उसने 23 फरवरी को यूक्रेन पर रूसी मिसाइल हमला होने की पूर्व संध्या पर रूस को एक सैन्य ठिकाने के बारे में जानकारी दी थी। मिसाइलों के हवाईअड्डे से टकराने के कारण इसका बुनियादी ढांचा नष्ट हो गया। सुरक्षा सेवा ने दावा किया कि हवाईअड्डे पर हमले के बाद इस व्यक्ति ने रूस को हमले के परिणाम की सूचना दी।

Published: undefined

घुसपैठिए को उस समय हिरासत में लिया गया, जब वह यूक्रेन की रक्षा क्षमताओं को कम करने के लिए एक और अपराध करने की कोशिश कर रहा था। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूक्रेन की सुरक्षा सेवा ने जोर देकर कहा है कि 'राजद्रोह' के आरोप में व्यक्ति को 15 साल जेल की सजा सुनाई जाएगी। 24 फरवरी को इवानो-फ्रैंकिव्स्क में हवाईअड्डे के पास विस्फोट हुए थे, जिसके बाद ईंधन और तेल सामग्री वाली इमारत में आग लग गई थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined