दुनिया

'इमरान खान को गिरफ्तार करने आए हैं और उन्हें लेकर ही जाएंगे', लाहौर में पूर्व पाक पीएम को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने आए हैं और उन्हें लेकर ही जाएंगे। जो लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं, उन्हें लास्ट वॉर्निंग दे दी गई है।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

तोशकाना मामले में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी लाहौर के जमान पार्क पहुंच गई है। इमरान के समर्थकों की पुलिस के साथ जबरदस्त झड़प हुई है। पत्थर फेंके गए हैं। बता दें कि एक यही मामला है जिसमें इमरान खान का गिरफ्तारी वारंट निलंबित नहीं किया गया है। जियो न्यूज ने बताया कि इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को गिरफ्तार करने के अदालती आदेश का पालन करने के लिए सोमवार से लाहौर में है।

Published: undefined

पाकिस्‍तानी अखबार ‘डॉन न्यूज’ के मुताबिक, इमरान के समर्थकों की पुलिस झड़प हुई है। मौके पर पथराव हो रहा है। पत्थरबाजी में कुछ पुलिसकर्मी जख्मी हो गए हैं, जिन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया है। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में इस्लामाबाद पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि वे इमरान खान को तोशाखाना मामले में गिरफ्तार करने आए हैं और उन्हें लेकर ही जाएंगे। जो लोग पत्थरबाजी कर रहे हैं, उन्हें लास्ट वॉर्निंग दे दी गई है।

इससे पहले सोमवार को इस्लामाबाद की एक जिला और सत्र अदालत ने तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री के गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को बहाल कर दिया। इस्लामाबाद कोर्ट ने इससे पहले सुनवाई से छूट की मांग वाली उनकी याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।
पिछले हफ्ते, इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने पीटीआई प्रमुख की लगातार अनुपस्थिति के चलते स्थानीय अदालत द्वारा जारी किए गए गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को निलंबित कर दिया था।

Published: undefined

इससे पहले इस्लामाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल के फैसले के खिलाफ पीटीआई प्रमुख की याचिका को स्वीकार कर लिया और खान को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि वह 13 मार्च को निचली अदालत में पेश हों।
हालांकि, सोमवार की सुनवाई के दौरान, खान ने सुरक्षा खतरों का हवाला देते हुए छूट याचिका दायर की और एक बार फिर अदालत में पेश होने में विफल रहे।

Published: undefined

जियो न्यूज ने बताया कि खान की छूट याचिका को खारिज करते हुए अदालत ने पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने और 18 मार्च को अदालत में पेश करने का आदेश जारी किया। अदालत ने टिप्पणी की, इमरान खान को अदालत में लाना पुलिस का काम है। शहर के पॉश इलाके में इमरान खान के आवास को पुलिस पार्टी ने घेर लिया है। पुलिस पार्टी का नेतृत्व डीआईजी ऑपरेशंस इस्लामाबाद शहजाद बुखारी कर रहे हैं।

मीडिया से बात करते हुए, पुलिस अधिकारी ने कहा, हम वारंट का पालन करने आए हैं। हम मामले का विवरण जानते हैं, लेकिन चर्चा नहीं कर सकते।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined