दुनिया

इजरायल में रविवार से मास्क पहनना नहीं रहेगा अनिवार्य, कोरोना केस कम होने पर सरकार का फैसला

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि सफल टीकाकरण के कारण मरीजों की संख्या काफी कम है और इसलिए आगे नागरिकों के लिए प्रतिबंधों को और कम किया जा सकता है। प्रतिबंधों की कमी की शुरुआत घर के बाहर मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म कर की जा रही है।

फाइल फोटोः IANS
फाइल फोटोः IANS 

इजरायल में घर के बाहर मास्क पहनने के नियम को रविवार से हटा दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री यूली एडेलस्टीन ने गुरुवार को इसकी घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, एडेलस्टीन ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने मंत्रालय के महानिदेशक, हेजी लेवी को प्रतिबंध को रद्द करने के आदेश पर हस्ताक्षर करने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

स्वास्थ्य मंत्रालय की सिफारिश पर निर्णय लिया गया था कि, कोविड-19 के मरीजों की संख्या कम होने के कारण अब इजरायल में घर के बाहर मास्क पहनने की जरुरत नहीं है। हालांकि, उन्होंने कहा कि मास्क अभी भी घर के अंदर पहनने की आवश्यकता होगी।

Published: undefined

यूली एडेलस्टीन ने कहा कि इजरायल में सफल टीकाकरण के कारण मरीजों की संख्या काफी कम है और इसलिए आगे नागरिकों के लिए प्रतिबंधों को और कम कर सकते हैं। प्रतिबंधों की कमी की शुरुआत घर के बाहर मास्क पहनने के अनिवार्यता को खत्म कर की जा रही है।

Published: undefined

बता दें कि इजरायल ने देश में महामारी की शुरूआत के एक महीने बाद अप्रैल 2020 की शुरूआत में घर के बाहर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया था। फेस मास्क न पहनने पर पहली बार जुर्माना 200 शेकेल लगाया गया था, जिसे जुलाई 2020 में बढ़ाकर 500 शेकेल कर दिया गया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined