दुनिया

पाकिस्तान: 'पीएम इमरान के पास अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ है ये प्लान, विपक्षी हो जाएंगे हैरान'

प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद जो स्थिति सामने आई है, उस पर उनके पास अभी भी तुरुप का पत्ता है और जब वह कार्ड का खुलासा करेंगे तो विपक्षी नेता हैरान रह जाएंगे।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images 

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख रशीद ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान के पास तुरुप के पत्ते हैं और वह 27 मार्च को एक बड़े कदम की घोषणा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर नेशनल असेंबली के अध्यक्ष जब चाहें वोट कर सकते हैं।

रशीद ने कहा कि नेशनल असेंबली की बैठक 25 मार्च को होगी, लेकिन परंपरा के अनुसार सत्र 'फतेह' के बाद एक दिन के लिए स्थगित कर दिया जाएगा और मतदान 31 मार्च या 1 अप्रैल को हो सकता है। तारीख का फैसला सदन के अध्यक्ष को करना है।

Published: 24 Mar 2022, 9:30 AM IST

बुधवार को इमरान खान ने पीएम हाउस में राजनीतिक समिति की बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें उन्हें महत्वपूर्ण कानूनी और संवैधानिक मुद्दों पर जानकारी दी गई। बैठक के दौरान देश के राजनीतिक हालात और अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हुई। बैठक में 27 मार्च को होने वाली पीटीआई रैली की तैयारियों की भी समीक्षा की गई।

बैठक में रशीद, सूचना मंत्री फवाद चौधरी और अन्य मंत्री शामिल हुए। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, बैठक के बाद इमरान खान ने कहा कि विपक्ष द्वारा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किए जाने के बाद जो स्थिति सामने आई है, उस पर उनके पास अभी भी तुरुप का पत्ता है और जब वह कार्ड का खुलासा करेंगे तो विपक्षी नेता हैरान रह जाएंगे।

Published: 24 Mar 2022, 9:30 AM IST

प्रधानमंत्री ने बैठक के बाद वरिष्ठ पत्रकारों के एक समूह से बात करते हुए कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के एक दिन पहले या मतदान के दिन 'आश्चर्य' का खुलासा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता सोच भी नहीं सकते कि उनके साथ कितने सदस्य बचे होंगे।

Published: 24 Mar 2022, 9:30 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 Mar 2022, 9:30 AM IST

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर