दुनिया

पाकिस्तान में जल्द होंगे आम चुनाव, पाक सेना से चुनाव को लेकर हुई चर्चा, पीएम इमरान देंगे इस्तीफा?

पाकिस्तान की सेना ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और राजनीतिक दलों के लिए 'सहमत विकल्पों' के साथ-साथ मौजूदा राजनीतिक संकट से बाहर निकलने पर चर्चा की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाकिस्तान की सेना ने प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलाकात की और राजनीतिक दलों के लिए 'सहमत विकल्पों' के साथ-साथ मौजूदा राजनीतिक संकट से बाहर निकलने पर चर्चा की। प्रधानमंत्री आवास के सूत्रों के अनुसार बुधवार को हुई बैठक में शामिल हुए असैन्य और सैन्य अधिकारियों ने अगले आम चुनाव के लिए बातचीत पर विचार किया।

Published: 31 Mar 2022, 4:18 PM IST

बताया जा रहा है कि सरकार और विपक्ष को ऐसे विकल्प देने पर विचार हो रहा है, जो दोनों को मंजूर हो। पता चला है कि बैठक में खान के बाकी कार्यकाल पर भी चर्चा हुई और सरकार के चुनावी सुधारों पर विपक्ष की आपत्ति को संबोधित किया।


Published: 31 Mar 2022, 4:18 PM IST

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, अगले आम चुनाव और अंतरिम सरकार की अवधि पर भी चर्चा की। सूत्रों ने कहा, संभावित , नेशनल असेंबली के साथ-साथ चार प्रांतीय विधानसभाओं में आम चुनावों की घोषणा की जाएगी।

Published: 31 Mar 2022, 4:18 PM IST

बैठक में यह भी कहा गया कि जब तक विपक्ष इस पर सहमत नहीं हो जाता, तब तक किसी भी योजना को अंतिम रूप नहीं दिया जाएगा और सरकार और विपक्ष दोनों के विचार-विमर्श के बाद एक 'पूर्ण पैकेज' संसद में पेश किया जाएगा। यदि कोई समझौता नहीं होता है, तो अविश्वास की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 31 Mar 2022, 4:18 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 31 Mar 2022, 4:18 PM IST