दुनिया

दुनिया: चीन में कोरोना से कोहराम और सभी विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करना चाह रहे थे इमरान

चीन के ग्वांगडोंग प्रांत की राजधानी ग्वांगझू शहर में 'बुखार क्लीनिक' की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है। इमरान खान पीएम काल के दौरान अपने विरोधियों के प्रति पागल हो गए थे और अपने सभी प्रमुख विरोधियों को सलाखों के पीछे देखना चाहते थे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पाक सरकार और आतंक-रोधी केंद्र कब्जाने वाले आतंकवादियों के बीच बातचीत बेनतीजा

फोटो: IANS

पाकिस्तान में एक दिन पहले बन्नू काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) परिसर को अपने कब्जे में लेने वाले आतंकवादियों और सरकार के बीच करीब 15 घंटे बीत जाने के बावजूद बातचीत का कोई नतीजा नहीं निकला। मीडिया को यह जानकारी दी गई। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को सीटीडी सुविधा के अंदर हिरासत में लिए गए आतंकवादियों ने इसके परिसर पर कब्जा कर लिया, पूछताछ करने वालों को बंधक बना लिया और अफगानिस्तान को सुरक्षित निकालने की मांग की।

बन्नू में सोमवार को स्थिति तनावपूर्ण रही, क्योंकि पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों ने छावनी क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और निवासियों को घर के अंदर रहने के लिए कहा। इलाके में इंटरनेट और मोबाइल फोन सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं।

Published: undefined

चीनी शहर ने कोविड से निपटने के लिए 'बुखार क्लीनिक' की संख्या बढ़ाई

चीन के ग्वांगडोंग प्रांत की राजधानी ग्वांगझू शहर में 'बुखार क्लीनिक' की संख्या लगभग दोगुनी हो गई है क्योंकि स्वास्थ्य अधिकारियों ने देशव्यापी पुनरुत्थान के बीच कोविड-19 मामलों के चरम पर पहुंचने की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने शहर के स्वास्थ्य आयोग के उप निदेशक झांग यी के हवाले से संवाददाताओं से कहा कि शहर के अस्पतालों में बुखार क्लीनिकों की संख्या 114 से बढ़ाकर 199 कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि बुखार के रोगियों को प्राप्त करने की शहर की दैनिक क्षमता 40,000 बुखार रोगियों के पिछले स्तर की तुलना में 1,11,000 हो गई है।

Published: undefined

तूफान में थाई युद्धपोत के डूबने से 31 नाविक लापता

फोटो: IANS

थाईलैंड की खाड़ी में एक तूफान में फंसने के बाद नौसेना का एक युद्धपोत डूब गया, जिसके बाद कम से कम 31 नाविकों का कोई पता नहीं चल पाया है। रॉयल थाई नेवी (आरटीएन) ने सोमवार को कहा कि खोज और बचाव अभियान जारी है। कार्वेट एचटीएमएस सुखोथाई पर कुल 106 चालक दल सवार थे, जो प्रचुआप खीरी खान प्रांत में बंग सफान जिले के तट से सिर्फ 32 किमी दूर पानी में गश्त पर थे, जो रविवार को लगभग 11.30 बजे तूफान में फंस गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने आरटीएन के हवाले से एक ट्वीट में कहा कि सोमवार दोपहर तक उनमें से 75 को बचा लिया गया था।

Published: undefined

हवाई जाने वाली उड़ान में तकनीकी खराबी के कारण 36 लोग घायल

फोटो: IANS

फीनिक्स, एरिजोना से होनोलूलू जाने वाली हवाईयन एयरलाइंस की उड़ान में गंभीर अशांति के कारण कम से कम 36 लोग घायल हो गए। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना रविवार को 278 यात्रियों और चालक दल के 10 सदस्यों को लेकर उड़ान एचए35 के डेनियल के. इनौये अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से कुछ देर पहले हुई। 36 में से 11 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

कम से कम 20 लोगों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया, जिनमें चोट लगने और सिर में चोट लगने से बेहोशी के मामले सामने आए। अशांति के समय क्षेत्र में आंधी की सूचना मिली थी।

Published: undefined

जनरल बाजवा से विपक्षी नेताओं को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे इमरान : रिपोर्ट

फोटो: IANS

पाकिस्तान के पूर्व सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल (आर) कमर जावेद बाजवा के पास पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के बारे में बताने के लिए बहुत कुछ है कि वे राजनीति में कैसे आगे बढ़े और उन्होंने अपनी सरकार कैसे चलाई। एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है। न्यूज रिपोर्ट में कहा गया है कि जनरल बाजवा के करीबी सूत्रों ने कहा कि हाल ही में सेवानिवृत्त हुए पूर्व सेना प्रमुख खान द्वारा लगाए गए आरोपों का सार्वजनिक रूप से जवाब नहीं दे सके, क्योंकि कुछ सीमाएं थीं, लेकिन यह जोर देकर कहा गया कि पूर्व प्रधानमंत्री, बाजवा के बारे में ज्यादातर जो कहते हैं, वह असत्य है।

बाजवा अब खान के निशाने पर हैं, जो न केवल सरकार में अपनी सभी विफलताओं के लिए पूर्व सीओएएस को एकमात्र कारण के रूप में देखते हैं, बल्कि यह भी आरोप लगाते हैं कि जनरल ने अमेरिकी साजिश के तहत उनकी सरकार को हटा दिया था। खान का कहना है कि यह जनरल बाजवा थे जो एनएबी को नियंत्रित कर रहे थे और राजनेताओं की गिरफ्तारी और रिहाई का फैसला कर रहे थे। दूसरे पक्ष का कहना है कि खान अपने पीएम काल के दौरान अपने विरोधियों के प्रति पागल हो गए थे और अपने सभी प्रमुख विरोधियों को सलाखों के पीछे देखना चाहते थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined