दुनिया

'मोदी सरकार के नेता भी कर रहे महिला पत्रकार का उत्पीड़न', WSJ ने की शिकायत, PM से मुस्लिमों की स्थिति पर पूछा था सवाल

वॉल स्ट्रीट जर्नल अखबार ने अपनी शिकायत में बताया कि हमारी पत्रकार सबरीना सिद्दीकी ने जब से पीएम मोदी से सवाल पूछा, उसी समय के बाद से भारत के लोग उनका ऑनलाइन उत्पीड़न कर रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

अमेरिका दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुसलमानों की स्थिती पर सवाल करने वाली पत्रकार को प्रताड़ित किया जा रहा है। इसकी शिकायत अखबार ने व्हाइट हाउस से की है। आपको बता दें, प्रताड़ना झेल रही ये पत्रकार वॉल स्ट्रीट जर्नल अखबार की व्हाइट हाउस जर्नलिस्ट सबरीना सिद्दीकी है।

अखबार ने अपनी शिकायत में बताया कि हमारी पत्रकार सबरीना सिद्दीकी ने जब से पीएम मोदी से सवाल पूछा, उसी समय के बाद से भारत के लोग उनका ऑनलाइन उत्पीड़न कर रहे हैं। अखबार ने बताया कि उत्पीड़न करने वाले लोगों में मोदी सरकार के कुछ नेता भी हैं। अखबार ने इस उत्पीड़न के पीछे का कारण पत्रकार के मुस्लिम होना भी बताया है।

Published: undefined

अखबर की शिकायत पर व्हाइट हाउस ने पत्रकार के उत्पीड़न की निंदा भी की है। अखबार ने कहा है कि हमें उत्पीड़न की घटना की जानकारी है। ऐसी घटना स्वीकार नहीं की जा सकती है।

आपको बता दें, सबरीना ने पीएम मोदी से भारत में अल्पसंख्यकों के साथ कथित भेदभाव को लेकर सवाल पूछा था। सबरीना सिद्दीकी ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछा था कि भारत खुद को दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र मानाता है, लेकिन ऐसे कई मानवाधिकार संगठन कहते हैं कि आपकी सरकार ने धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव किया है, अपने आलोचकों को चुप कराने की कोशिश की है, आपकी सरकार मुसलमानों और अन्य अल्पसंख्यकों के अधिकारों में सुधार लाने और स्वतंत्र अभिव्यक्ति को बनाए रखने के लिए क्या कदम उठा रही है?

Published: undefined

सबरीना सिद्दीकी का जन्म 8 दिसंबर 1986 को वॉशिंगटन में हुआ था। सबरीना सिद्दीकी ने 24 साल की उम्र में ब्लूमबर्ग न्यूज से फ्रीलांस काम शुरू किया था। इसके बाद उन्होंने गार्जियन के लिए भी काम किया। वह सीएनएन के लिए पॉलिटिकल एनालिस्ट भी रह चुकी हैं। उन्होंने हफिंगस्टन पोस्ट के लिए भी काम किया है।

साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव की कवरेज के दौरान सबरीना उस समय बेहद चर्चा में रही थीं, जब उन्होंने चुनाव लड़ रहे डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम बैन कैंपेन का खुलकर विरोध किया था। उन्होंने चुनाव में रिपब्लिकन कैंडिडेट मार्को रूबियो के कैंपेन को ट्रंप पर तरजीह दी थी। साथ ही डेमोक्रेटिक कैंडिडेट हिलेरी क्लिंटन के कैंपेन का भी समर्थन किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined