दुनिया

पॉडकास्ट के लिए नए टूल की टेस्टिंग कर रहा यूट्यूब, जानें क्रिएटर को क्या होगा फायदा

कंपनी के अनुसार, टेस्ट में शामिल यूजर्स को क्रिएट बटन के तहत पॉडकास्ट पोस्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा, जो वर्तमान में वीडियो अपलोड करने, टेक्स्ट पोस्ट बनाने और लाइवस्ट्रीम शुरू करने के ऑप्शन प्रदान करता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

गूगल के स्वामित्व वाले वीडियो-शेयरिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब ने पॉडकास्ट के लिए अपने नए टूल्स का टेस्ट करने के लिए नया 'फीचर एक्सपेरिमेंट' लॉन्च किया है। 9टू5गूगल की रिपोर्ट के अनुसार, अपलोड करने से लेकर एनालिटिकल डेटा प्रदर्शित करने तक, यूट्यूूब जो नए टूल रोल आउट कर रहा है, वह सब कुछ कवर करता है, जिसकी आवश्यकता एक क्रिएटर को प्लेटफॉर्म पर पॉडकास्ट लॉन्च करने के लिए होती है।

Published: undefined

कंपनी के अनुसार, टेस्ट में शामिल यूजर्स को क्रिएट बटन के तहत पॉडकास्ट पोस्ट करने का ऑप्शन दिखाई देगा, जो वर्तमान में वीडियो अपलोड करने, टेक्स्ट पोस्ट बनाने और लाइवस्ट्रीम शुरू करने के ऑप्शन प्रदान करता है। क्रिएटर्स कॉन्टेंट मेन्यू के नए पॉडकास्ट टैब से भी पॉडकास्ट एक्सेस कर सकेंगे।

Published: undefined

इसके अलावा, मौजूदा प्लेलिस्ट भी तीन-डॉट्स मेनू में एक नए ऑप्शन का उपयोग कर पॉडकास्ट के रूप में सेट की जा सकेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी ने उल्लेख किया है कि स्मॉल नंबर के क्रिएटर्स बदलाव देखेंगे, लेकिन केवल डेस्कटॉप पर। इस बीच, इस महीने की शुरूआत में, वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने क्रिएटर्स के लिए गो लाइव टुगेदर फीचर जारी किया था, ताकि फोन पर गेस्ट को आमंत्रित किया जा सके।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined