IPL 2024

IPL 2023: चोपॉक में आज भिड़ेंगे दो 'चैंपियन', हिसाब चुकता करने के लिए मुंबई तैयार! CSK के भी हौसले बुलंद

आईपीएल 2023 में इस मैच से पहले सीएसके और एमआई के बीच भिड़ंत हो चुकी है और उस दौरान सीएसके ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं अब मुंबई अपने घर में हार का बदला चेन्नई को उसके घर में हराकर लेना चाहती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

IPL 2023 में आज दो मुकाबले खेले जाएंगे। आज का पहला मैच यानी आईपीएल 2023 का 49वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच आज चेन्नई के एमए. चिदंबरम में दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में मुंबई इंडियंस अपना पिछला मैच जीत कर आ रही है, जिसकी वजह से टीम का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर होगा।

वहीं सीएसके का पिछला मैच बारिश के कारण धुल गया था और टीम को एक अंक भी मिल गया था। वहीं दोनों टीमों प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने के लिए इस मैच को हर हाल में जीतना चाहेगी।

Published: undefined

हेड टू हेड

आईपीएल 2023 में आज के मैच से पहले सीएसके और एमआई के बीच भिड़ंत हो चुकी है और उस दौरान सीएसके ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। वहीं अब मुंबई अपने घर में हार का बदला चेन्नई को उसके घर में हराकर लेना चाहती है। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल इतिहास में खेले गए मैच की बात की जाए तो दोनों टीमों का 35 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान मुंबई इंडियंस ने 20 मुकाबलों में जीत हासिल की है।

वहीं चेन्नई ने 15 मैचों में जीत दर्ज की है। हालांकि आंकड़ों को देखने के बाद मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी नजर आ रहा है। वहीं दोनों की अंक तालिका की बात करें तो सीएसके 11 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और वहीं मुंबई 10 अंकों के साथ छठे स्थान पर विराजमान है।

Published: undefined

पिच रिपोर्ट

चेपॉक के मैदान स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार रही है। ऐसे में यहां पर पहले बैटिंग करने वाली टीम को हमेशा से फायदा मिला है। हालांकि बल्लेबाजी में रन आसानी से बनते हैं। ऐसे में गेंदबाजों और बल्लेबाजों के लिए रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

इस पिच पर पहले बैटिंग करते हुए औसत स्कोर 163 रन का रहा है। यही कारण है कि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को इस मैदान पर अधिकतम जीत मिली है। ऐसे में जो भी टीम इस मैदान पर टॉस जीतेगी। ऐसी संभावना है कि वह पहले बैटिंग करने का फैसला करेगी।

Published: undefined

दोनों टीमों के संभावित प्लेइंग 11

चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, दीपक चाहर, महेश ठीकशाना, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा, इशान किशन, कैमरन ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहाल वढेरा, ऋतिक शौकीन, जोफ्रा आर्चर, पीयूष चावला, कुमार कार्तिकेय

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined